logo-image

Jammu-Kashmir: कुलगाम में BJP नेता की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अशांति फैलाया जा रहा है. कुलगाम में आतंकवादियों ने बीजेपी नेता की गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई है.

Updated on: 17 Aug 2021, 06:54 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir ) में अशांति फैलाया जा रहा है. कुलगाम में आतंकवादियों ने बीजेपी नेता की गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई है. जब भाजपा नेता अपने घर के बाहर थे, तब आतंकियों ने उन्हें निशाना बनाया था. इसे लेकर घटनास्थल पर तनाव व्याप्त है. सूचना पर स्थानीय पुलिस आनन-फानन में मौके पर पहुंची और इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया है. हालांकि, अभी तक कोई भी आतंकवादी नहीं पकड़ा गया है. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया को बधाई देने वालों में सचिन, सहवाग सबसे आगे

जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने भाजपा के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. जाविद अहमद डार होमशालीबाग निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा के निर्वाचन क्षेत्र अध्यक्ष थे. भाजपा जम्मू-कश्मीर के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने डार की हत्या को बर्बर करार दिया है और पुलिस से हमलावरों को पकड़ने और उन्हें कड़ी सजा देने का आग्रह किया है.

ठाकुर ने एक बयान में कहा कि आतंकवादी हताश महसूस कर रहे हैं और बेगुनाहों को निशाना बना रहे हैं, लेकिन निहत्थे लोगों को मारने से कुछ नहीं होगा. इस बीच, अतिरिक्त पुलिस दल मौके पर पहुंच गया है और हमलावरों को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू कर दिया गया है.

कश्मीर में भाजपा नेताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं. गुरुवार रात राजौरी जिले में भाजपा नेता जसबीर सिंह के आवास पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. इससे पहले 9 अगस्त को अनंतनाग जिले में आतंकियों ने भाजपा के किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

यह भी पढ़ें : तालिबान सत्ता में बने रहने को बेताब, दिखा रहे हैं बदला रूप

आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था. कश्मीर पुलिस ने महानिरीक्षक, कश्मीर विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया था कि अब तक एक आतंकवादी मारा गया. इससे पहले पुलिस ने बताया कि कुलगाम के मालपोरा मीर बाजार इलाके के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर आतंकियों ने फायरिंग की थी.