logo-image

Bharat Jodo Yatra:घाटी में दिखा राहुल-प्रियंका का अलग अंदाज, प्रियंका बोलीं- हर हिंदुस्तानी चाहता है एकता

पांच महीने की मैराथन के बाद आखिराकर जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के बहुचर्तित अभियान भारत जोड़ो यात्रा का समापन हो गया है

Updated on: 30 Jan 2023, 01:41 PM

highlights

  • भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर श्रीनगर पहुंचीं प्रियंका वाड्रा
  • भाई राहुल गांधी के साथ नजर आई शानदार बॉन्डिंग
  • 5 महीने में कन्याकुमारी से शुरू होकर जम्मू-कश्मीर में खत्म हुई यात्रा

New Delhi:

Bharat Jodo Yatra: पांच महीने की मैराथन के बाद आखिराकर जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के बहुचर्तित अभियान भारत जोड़ो यात्रा का समापन हो गया है. इस दौरान कांग्रेस के तमाम छोटे-बड़े नेता घाटी पहुंचे हैं. साथ ही विपक्षी दलों के कुछ नेताओं ने भी शिरकत की. इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी श्रीनगर पहुंची. इस दौरान प्रियंका और राहुल गांधी का अलग ही अंदाज देखने को मिला. दरअसल जम्मू-कश्मीर में सोमवार को सुबह से ही मौसम मेहरबान है. यहां जोरदार बर्फबारी जारी है. ऐसे में राहुल गांधी और प्रियंका ने इस बर्फबारी का मजा लिया. 

बच्चों की तरह खेलते दिखे दोनों भाई-बहन
घाटी में भारत जोड़ो यात्रा के समापन की खुशी और बर्फबारी का असर राहुल गांधी पर साफ देखा जा सकता है. बहन प्रियंका गांधी के आते ही उन्होंने अपने दोनों हाथों में बर्फ के गोले छिपा लिए और जैसे ही प्रियंका उनके करीब आईं उन्होंने बच्चों की तरह उनके सिर पर दोनों बर्फ के गोले दे मारे. 

यह भी पढ़ें - Mahatma Gandhi को मौत का पूर्वाभास हो गया था, 1948 से पहले भी हुए हत्या के प्रयास... जानें

राहुल की इस हरकत के बाद प्रियंका गांधी भला कहां चुप रहने वाली थीं. उन्होंने राहुल गांधी को पकड़ लिया और उन पर बर्फ फेंकने लगीं. दोनों भाई-बहनों की इस प्यारी मस्ती का वीडियो भी सामने आया है. दोनों के इस अंदाज को लोगों ने काफी पसंद भी किया. 

हर हिंदुस्तानी चाहता है एकता
भारत जोड़ो यात्रा के समापन के दौरान प्रियंका गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि, देश का हर व्यक्ति या कहें हिंदुस्तानी देश में एकता चाहता है. भारत जोड़ो यात्रा ने लोगों को जोड़ने का काम किया है. इस यात्रा देश में नफरत को खत्म कर आपस में जुड़ने का संदेश दिया. प्रियंका ने कहा कि पूरे देश से भारत जोड़ो यात्रा को जबरदस्त समर्थन मिला है. 

प्रियंका ने कहा, जब मेरा भाई कश्मीर आ रहा था, तो उसने मेरी मां और मुझे एक संदेश भेजा। उसने कहा कि उसे घर जाने का एक अनूठा एहसास है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार के सदस्य उनका इंतजार कर रहे हैं। वे आते हैं और आंखों में आंसू लिए उन्हें गले लगाते हैं और उनका दर्द और भावनाएं उनके अपने दिल में प्रवेश कर रही हैं.

राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो
राहुल गांधी ने प्रियंका के साथ मस्ती का एक वीडियो भी शेयर किया है. उन्होंने इसे कैप्शन किया शीन मुबारक, श्रीनगर के कैम्पसाइट में भारत जोड़ो यात्रा की एक खूबसूरत सुबह. 

दरअसल 30 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा का समापन हो गया है. ये यात्रा कन्याकुमारी से पांच महीने में हजारों किलोमीटर की यात्रा तय कर जम्मू-कश्मीर पहुंची. इस यात्रा को कांग्रेस 2024 की तैयारी के रूप में देख रही है. यही वजह है इस यात्रा के समापन समारोह में विपक्षी दलों को भी आमंत्रित किया गया. हालांकि ममता बनर्जी, अखिलेष यादव समेत कुछ नेताओं ने मौसम को देखते हुए इससे दूरी बना ली.