logo-image

उरी में नार्को आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

बारामूला पुलिस ने उरी सेक्‍टर से आतंकवाद‍ियों के एक नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. जम्मू पुलिस यहां से 6 आतंकवादियों के मददगार को भी गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से हथियार और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुए हैं.

Updated on: 19 Jun 2021, 04:08 PM

बारामूला :

कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. बारामूला पुलिस ने उरी सेक्‍टर से आतंकवाद‍ियों के एक नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. जम्मू पुलिस यहां से 6 आतंकवादियों के मददगार को भी गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से हथियार और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुए हैं. फिलहाल आतंकियों का नाम सामने नहीं आया है जिनकी ये मदद करते थे. पुलिस ने आतंकवादियों को मदद करने वालों के पास से 11 किलो हेरोइन जिसकी बाजार मूल्य 45 करोड़ बताई जा रही है, साथ में चार पिस्टल, कई मैग्जीन, 10 ग्रेनेड, बीस कारतूस, 21 लाख रुपये और कई गाड़ियां बरामद की है. 

बता दें कि पुलिस को आतंकियों के मददगारों के सक्रिय होने की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने अभियान शुरू किया. इस दौरान आतंकियों के नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ. जिसमें आतंकियों के 6 मददगारों के पास से हेरोइन के 11 पैकेट के साथ ही हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ. पुलिस ने एक ट्रक, एक कार और एक स्कूटी को सीज किया है.

गिरफ्तार आतंकियों के मददगारों से पुलिस पूछताछ कर रही है. संभावना जताई जा रही है कि इस मॉड्यूल का भंडाफोड़ होने से कई अहम राज व आतंकी साजिशों का पर्दाफाश होगा. इससे पहले आतंकियों ने गुरुवार को श्रीनगर के सैदापोरा ईदगाह इलाके में एक पुलिसकर्मी पर घर के बाहर हमला कर दिया था। इसमें पुलिसकर्मी शहीद हो गया. हमले के बाद अतिरिक्त जवानों ने मौके पर आकर पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया लेकिन आतंकियों का पता नहीं चल पाया.