logo-image

भदरवाह में हिंदुओं के खिलाफ अपशब्दों को लेकर बजरंग दल सड़कों पर

जम्मू में हालात को देखते हुए विरोध-प्रदर्शन से पहले भारी पुलिसबल को तैनात किया गया था. बजरंग दल के प्रदर्शन शुरू करते ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया और उन्हें आगे नही बढ़ने दिया.

Updated on: 11 Jun 2022, 07:04 PM

जम्मू:

भदरवाह में मुस्लिम समुदाय द्वारा गुरुवार को निकाले गए जलूस के दौरान दी गई हेट स्पीच के खिलाफ आज जम्मू में बजरंग दल ने जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को शहर से जोड़ती हुए रोड को रोकने की भी कोशिश की, जिसके चलते पुलिस से बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की काफी देर तक धक्का मुक्की भी चलती रही. बजरंग दल के कार्यकर्ता भदरवाह में मुस्लिम प्रदर्शनकारी द्वारा हिन्दू समुदाय के खिलाफ कहे गए अपशब्दों के खिलाफ प्रदर्शन करने सड़को पर उतरे थे.

जम्मू में हालात को देखते हुए विरोध-प्रदर्शन से पहले भारी पुलिसबल को तैनात किया गया था. बजरंग दल के प्रदर्शन शुरू करते ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया और उन्हें आगे नही बढ़ने दिया. काफी देर पुलिस द्वारा रोके जाने पर गुस्साये बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुतला फूंका और अपशब्दों के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. इस मौके पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने साफ कहा कि वो हिंदुओ और हिन्दू देवी देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही करेंगे. बजरंग दल ने प्रशासन से भदरवाह में हिंदुओं के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करने वालों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की.

वहीं दूसरी तरफ स्थिति को देखते हुए भदरवाह समेत पूरी चेनाब वैली में अभी भी धारा 144 को लागू रखा गया है. लोगों को लगतार घर से बाहर ना आने की अपील की जा रही है. भारी मात्रा में सभी जिलों में पुलिस बल को तैनात किया गया है. शुक्रवार सुबह शुरू भदरवाह में हुई पत्थरबाजी की घटना के बाद किसी तरह की कोई भी घटना की खबर कही से नहीं आई है. प्रशासन लगतार शांति स्थापित करने के लिए अलग-अलग संगठनों से मुलाकात कर रहा है. उधर नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्यवाही को लेकर आज राजौरी और पूंछ में भी शांतिपूर्ण तरीके से बंद की कॉल दी गई है, जिसके बाद पूरे इलाके में सभी दुकान बंद है. बंद को देखते हुए प्रशासन ने पूंछ और राजौरी में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है, सभी समुदायों से शांत रहने की अपील की गई है.