News Nation Logo
Banner

जम्मू एवं कश्मीर में हिमस्खलन से प्रभावित 7 परिवारों का पुलिस ने बचाया

जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में गुरुवार को पुलिस ने हिमस्खलन से प्रभावित एक गांव के सात परिवारों को बचा लिया है.

IANS | Updated on: 07 Feb 2019, 03:07:29 PM
जम्मू एवं कश्मीर में भारी बर्फबारी (ANI)

जम्मू एवं कश्मीर में भारी बर्फबारी (ANI)

श्रीनगर:

जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में गुरुवार को पुलिस ने हिमस्खलन से प्रभावित एक गांव के सात परिवारों को बचा लिया है. पुलिस ने कहा कि भारी बर्फबारी के दौरान गुरुवार को कोकरबाग गांव में हिमस्खलन हुआ.  पुलिस ने कहा, "हमारे बचाव दल तुरंत गांव पहुंचे और 28 सदस्यों वाले सात परिवारों को बचाने में सक्षम रहे. " पुलिस के मुताबिक, "परिवारों को खाग पुलिस थाने में पनाह दी गई है, जहां उन्हें खाने-पीने और सभी प्रकार की मदद मुहैया कराई गई है. " पुलिस ने कहा, "सुरक्षित बचाए गए लोगों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. "

बता दें खराब दृश्यता और भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर गुरुवार को उड़ानों का संचालन निलंबित कर दिया गया है.  श्रीगर हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा, "श्रीनगर से जाने और आने वाली सभी उड़ानों को बुधवार को रद्द कर दिया गया है. आज सुबह हवाईअड्डे पर कोई भी उड़ान लैंड नहीं करेगी और न ही यहां से उड़ान भरेगी. " अधिकारी ने कहा, "दृश्यता में सुधार होने के बाद ही उड़ानों का संचालन शुरू किया जाएगा. " ताजा बर्फबारी और भूस्खलनों के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी बंद रहा.

अधिकारियों ने बुधवार को श्रीनगर से जम्मू के लिए एकतरफा यातायात की अनुमति देने का फैसला किया था लेकिन रामसू-रामबन सेक्टर में भूस्खलन और बनिहाल में बर्फबारी के कारण इस कदम को रोक दिया गया. रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राजमार्ग के बंद होने के कारण कश्मीर घाटी में सब्जी और मटन जैसी आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं.

First Published : 07 Feb 2019, 03:06:29 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो