logo-image

रियासी से गिरफ्तार लश्कर आतंकी के राजौरी ठिकाने से भारी हथियार बरामद

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि रियासी से गिरफ्तार हुए आतंकी के राजौरी जिले के द्राज में स्थित ठिकाने पर छापेमारी की गई. इस छापेमारी में 6 स्टिकी बम बरामद हुए. इसके अलावा एक पिस्टल-3 पिस्टल मैगजीन, एक यूबीजीएल लॉन्चर, 3 यूबीजीएल ग्रेनेड...

Updated on: 04 Jul 2022, 09:02 AM

highlights

  • आतंकी के ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार बरामद
  • राजौरी ठिकाने से आईईडी रिमोट कंट्रोल सेट बरामद
  • लश्कर का नया मॉड्यूल खड़ा कर रहा था तालिब

जम्मू:

रियासी जिले से लश्कर के जिस आतंकी तालिब हुसैन को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया, उसके ठिकाने पर छापेमारी की गई. इस छापेमारी में भारी मात्रा में हथियार और एंटीना वाला आईईडी रिमोट भी बरामद हुआ है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि रियासी से गिरफ्तार हुए आतंकी के राजौरी जिले के द्राज में स्थित ठिकाने पर छापेमारी की गई. इस छापेमारी में 6 स्टिकी बम बरामद हुए. इसके अलावा एक पिस्टल-3 पिस्टल मैगजीन, एक यूबीजीएल लॉन्चर, 3 यूबीजीएल ग्रेनेड, एके राइफल की 75 राउंड गोलियां भी बरामद हुई हैं. 

बता दें कि रविवार को रियासी के तुकसान गांव में स्थानीय लोगों ने दो आतंकियों को पकड़ा था. इन आतंकियों की पहचान लश्कर के दुर्दांत कमांडर तालिब हुसैन और फैजान अहमद डार के तौर पर हुई है. तालिब हुसैन लश्कर के राजौरी मॉड्यूल से जुड़ा था और आतंकी गुट में युवाओं की भर्ती करने की कोशिश कर रहा था. वो कश्मीरी युवकों को जबरदस्ती अपने साथ लेकर जाना चाहता था. लेकिन ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया. पकड़े जाने के समय दोनों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं, जिसमें 2 एके राइफल्स, पिस्टल, 7 गैंड ग्रेनेड और कई राउंड की गोलियां शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: JK: रियासी में ग्रामीणों ने दो दुर्दांत आतंकियों को दबोचा, भारी मात्रा में हथियार बरामद, LG-DGP ने की इनाम की घोषणा

लश्कर अपना रहा नई रणनीति

जम्मू-कश्मीर पुलिस के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि रियासी जिले में पकड़े गए आतंकी लश्कर के राजौरी मॉड्यूल से जुड़े थे. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से लश्कर अपने आप को खड़ा करने की कोशिश कर रहा है. उसने चेनाब घाटी और राजौरी-पुंछ इलाके में कुछ पुराने साथियों को फिर से अपने साथ जोड़कर दो मॉड्यूल बनाए हैं. इसमें से पहला मॉड्यूल एक महीने पहले हुए उधमपुर धमाके में शामिल था, तो दूसरा मॉड्यूल राजौरी में 10 दिन पहले हुए धमाके मे शामिल था. तालिब हुसैन दूसरे मॉड्यूल से जुड़ा था. उसकी तलाश लगातार जारी थी. ऐसे में ग्रामीणों ने तालिब को पकड़कर सुरक्षा बलों की बड़ी मदद की है.