logo-image

लेह में सेना का वाहन गहरी खाई में गिरा, JCO समेत 9 जवानों की मौत

फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है. रात होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशान हो रही है. 

Updated on: 19 Aug 2023, 09:58 PM

नई दिल्ली:

लेह से दर्दनाक हादसे की खबर आ रही है. लेह के क्यारी शहर से 7 किलोमीटर दूर सेना का एक वाहन गहरी खाई में गिर गया. इस हादसे में JCO समेत 9 जवानों की मौत हो गई. वहीं, कई जवानों के घायल होने की खबर है. हादसे की जानकारी के बाद घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. जानकारी के मुतबाकि,  सैनिकों से भरा वाहन कारू गैरीसन से क्यारी शहर की ओर आ रहा था. इसी दौरान वाहन का संतुलन बिगड़ गया और गहरी खाई में गिर गया. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है. रात होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशान हो रही है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय सेना के दस्ते में तीन वाहन शामिल थे. इसमें से सेना का ट्रक हादसे का शिकार हुआ. इस दस्ते में 3 अधिकारी, 2 जेसीओ अफसर और 34 जवान शामिल थे. तीनों वाहनों के इस दस्ते में एक जिप्सी, एक ट्रक और एक एंबुलेंस वाहन थे. लेह के जिस इलाके में ये हादसा हुआ है, वो सुदूर इलाका है. ये गांव भारत-चीन सीमा पर बने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) से नजदीक है. इस इलाके में कई खाई हैं. 

रक्षामंत्री ने दुख जताया
लेह में हादसे का शिकार हुई सेना की गाड़ी पर रक्षामंत्री ने दुख जताया है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया-लद्दाख में लेह के पास एक हादसे में भारतीय सेना के जवानों की मौत की खबर सुनकर दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायलों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

अप्रैल में सड़क हादसे में 2 जवानों की मौत

बता दें कि अप्रैल 2023 में जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सेना की एंबुलेंस 200 फीट गहरी खाई में गिर गई थी. इस हादसे में 2 जवानों की मौत हो गई थी. यह दुर्घटन लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LOC) के पास केरी सेक्टर में हुआ था