News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले पर सेना अलर्ट, सुरक्षा हालात का जायजा लेंगे नरवणे

इंडियन आर्मी की कार्रवाई से बौखलाए आतंकवादी अब गैर कश्मीरी लोगों को निशाना बना रहे हैं. इसे लेकर इंडियन आर्मी अलर्ट है. भारतीय सेना की ओर से जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकवादियों के खिलाफ एंटी-टेरर ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Oct 2021, 04:56:31 PM
MM Naravane

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

इंडियन आर्मी की कार्रवाई से बौखलाए आतंकवादी अब गैर कश्मीरी लोगों को निशाना बना रहे हैं. इसे लेकर इंडियन आर्मी अलर्ट है. भारतीय सेना की ओर से जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकवादियों के खिलाफ एंटी-टेरर ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे (Army chief Gen MM Naravan) सोमवार को रवाना हो गए हैं. वे 2 दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि कश्मीर में आतंकियों की बढ़ती गतिविधियों को कम करने को लेकर एमएम नरवणे कोई बड़ा एक्शन ले सकते हैं.   

यह भी पढ़ें : रंजीत सिंह हत्या मामले में गुरमीत राम रहीम समेत 5 लोगों को उम्र कैद की सजा

आर्मी चीफ नरवणे फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा करेंगे. साथ ही पुंछ में चल रहे ऑपरेशन की भी जानकारी लेंगे. नरवणे से पहले सीआरपीएफ के डीजी भी जम्मू पहुंच गए हैं. सेना के अधिकारी ने कहा कि सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे क्षेत्र में समग्र सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए जम्मू क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए. वह नियंत्रण रेखा के निकट अग्रिम क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे और वहां चल रहे अभियानों के बारे में सेना के टॉप अधिकारियों द्वारा जानकारी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : तालिबान के अधिग्रहण के बाद से अफगानिस्तान में शुरू होगा पहला पोलियो टीकाकरण अभियान 

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से लगातार आतंकवादियों को भेजा रहा है. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने अबतक 9 गैर कश्मीरियों को निशाना बनाया है. सेना के एंटी-टेरर ऑपरेशन से बौखलाए आतंकी एक के बाद एक गैर-कश्मीरियों को हमला करते जा रहे हैं. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने रविवार को तीन गैर कश्मीरी मजदूरों को गोली मार दी, जिससे दो की मौके पर मौत हो गई. जबकि एक मजदूर गंभीर रूप घायल है. वहीं शनिवार को आतंकवादियों ने 2 गैर कश्मीरियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

First Published : 18 Oct 2021, 04:33:02 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.