News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर में देश विरोधी और असामाजिक तत्व कर रहे हैं Facebook का इस्तेमाल, पुलिस ने जारी किया अलर्ट

जम्मू साइबर पुलिस ने फेक फेसबुक आइडेंटिटी फ्रॉड को लेकर एक अलर्ट जारी किया है. साइबर पुलिस द्वारा बाकायदा इसको लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. 

Written By : शाहनवाज खान | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 21 Oct 2020, 01:45:36 AM
पुलिस

पुलिस (Photo Credit: फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर:

जम्मू साइबर पुलिस ने फेक फेसबुक आइडेंटिटी फ्रॉड को लेकर एक अलर्ट जारी किया है. साइबर पुलिस द्वारा बाकायदा इसको लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. लोगों के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी और जवान भी इसके चंगुल में फंस रहे हैं. साइबर पुलिस के मुताबिक उनको ऐसी कई कम्प्लेंट्स आयी है जिसमें एक ही शक्स के डुप्लीकेट अकाउंट प्रोफाइल का इस्तेमाल किया जा रहा है. इनमें से कई डुप्लीकेट अकाउंट पुलिस के लोगों के भी बनाये गए हैं. कुछ दिन पहले कश्मीर के आई जी विजय कुमार, एसएसपी ट्रैफिक मोहन लाल कैंथ, एसएसपी मुश्ताक़ चौधरी और कुछ दूसरे पुलिस वालों के इसी तरह के अकाउंट बनाये गए. इनकी फोटो और नाम का इस्तेमाल किया गया. 

पुलिस के मुताबिक  इस तरह के कई मामले सामने आए हैं जहां लोगों से पैसों का फ्रॉड हुआ है. पुलिस ने लोगों को आगाह किया है इन डुप्लीकेट अकाउंट का इस्तेमाल एन्टीनेशनल और एन्टी सोशल एलिमेंट द्वारा किया जा सकता है. ऐसे में साइबर पुलिस ने जनरल अलर्ट जारी कर लोगों के साथ सुरक्षाबलों को आगाह किया है. वहीं पाकिस्तान भी लगतार सोशल मीडिया के जरिये जम्मू-कश्मीर के लोगों को अपना निशाना बना रहा है. अभी कुछ दिन पहले ही पुलिस ने साम्बा के बॉर्डर इलाके से हनी ट्रैपिंग में फंसे एक शक्स को भी गिरफ्तार किया था. साथ ही बॉर्डर से पहले भी कई हनी ट्रैपिंग के मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे में पुलिस लगातार लोगों को अपने अकाउंट्स में सिक्योरिटी लगाने और सावधान रहने की अपील कर रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Oct 2020, 01:45:36 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.