logo-image

आतंकियों के ऑल आउट मिशन पर सेना, अंसार गजवात उल हिंद आतंकी संगठन का हुआ सफाया

सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई के तहत अब्दुल हमीद ललहारी को मंगलवार को मार गिराया

Updated on: 23 Oct 2019, 08:20 AM

नई दिल्ली:

सीमा पर लागातार बढ़ रही आतंकी गतिविधियों को देखते हुए अब भारतीय सेना ने आंतकियों के खिलाफ कमर कस ली है. इसी कड़ी में सेना ने अब अंसार गजवात उल हिंद आतंकी संगठन सफाया कर दिया है. यह वही संगठन है जिसका मुखिया जाकिर मूसा था, लेकिन उसकी मौत के बाद अब्दुल हमीद ललहारी ने कमान संभाली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई के तहत अब्दुल हमीद ललहारी को मंगलवार को मार गिराया. इसके अलावा सुरक्षा बलों ने नावेद हुसैन के रूप में एक आतंकी को ढेर कर दिया.

यह भी पढ़ें: मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर कश्मीर पर अपनी टिप्पणी पर कायम, कहा, हम बेख्रौफ बोलते हैं

बता दें, ये खबर ऐसे समय में सामने आई है जब आतंकियों की घुसपैठ में मदद करने के लिए रविवार को पाकिस्तान की तरफ से तंगधार में सीजफायर का उल्लंघन किया गया था. इसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद भी हो गए थे. इसके अलावा एक आम नागरिक की भी मौत हो गई थी, और तो और आम नागरिकों की संपत्तियों को भी काफी नुकसान पहुंचा था. हालांकि बाद में पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पीओके में स्थित आतंकी कैंपों पर हमला किया और 4 आतंकी कैंपो को ताबह कर दिया. इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के कु: जवान भी मारे गए थे. 

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: नौशेरा की गोलीबारी में सेना का एक अधिकारी शहीद, अवंतीपोरा में 3 आतंकी ढेर

वहीं सोमवार को इस मामले को लेकर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का बयान भी सामने आया था जिसमें उन्होंने साफ-साफ कहा था कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो भारतीय सेना पीओके में घुसकर उन्हें बर्बाद करेंगी.