logo-image

Anantnag Encounter: सेना को मिली बड़ी सफलता, अनंतनाग मुठभेड़ में मारा गया आतंकी उजैर खान

Anantnag Encounter: सेना को मिली बड़ी सफलता, अनंतनाग मुठभेड़ में मारा गया आतंकी उजैर खान

Updated on: 19 Sep 2023, 02:55 PM

highlights

  • अनंतनाग मुठभेड़ में सेना को मिली बड़ी कामयाबी
  • आतंक का दूसरा नाम बन चुका उजैर खान मार गिराया गया
  • सेना ने अभी इलाके के घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन जारी है

New Delhi:

Anantnag Encounter: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बीते एक हफ्ते से चल रही मुठभेड़ के बीच भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दरअसल अनंतनाग के जंगलों में चल रहे मुठभेड़ के बीच खूंखार आतंकी उजैर खान को मार गिराया गया है. सेना की ओर से इसको लेकर जानकारी भी साझा की गई है. कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, अनंतनाग में दहशत फैलाने वाले आंतकी उजैर को जवानों ने मार गिराया है. इसके साथ ही एक और शव को ढूंढा जा रहा है जो सेना के हमले में मारा गया है. शव मिलने के बाद उस शख्स की शिनाख्त की जा सकेगी. 

यह भी पढ़ें - Anantnag Encounter: आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी, गंडूल के जंगल में मिला

अब भी जारी है सर्च ऑपरेशन
अनंतनाग ऑपरेश फिलहाल खत्म नहीं हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है. सेना को शंका है कि कुछ और आतंकी छिपे हो सकते हैं, जिन्हें पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की ओर से इन आतंकियों के पनाह दी जा रही है. यही नहीं गोलीबारी से बचाने के लिए भी इन आतंकियों को पाकिस्तान की सेना की ओर से मदद की जा रही थी. 

सुरक्षाबलों ने अपना टारगेट सर्च ऑपरेशन पर लगा रखा है. इस दौरान आतंकियों की चीजों के जब्द करने पर भी ध्यान दिया जा रहा है. जैसे उनके हथियार और जिन साधनों के जरिए वो अन्य साथियों के संपर्क में थे. बता दें कि अनंतनाग एनकाउंटर में चार आतंकी मारे जा चुके हैं. जबकि चार जवान भी शहीद हुए हैं. 

सेना ने पूरे इलाके घेर रखा है और मारे गए आतंकी के शव की तलाश की जा रही है. इस मुठभेड़ में रॉकेट लॉन्चर समेत ड्रोन से भी हमले किए गए थे. पहाड़ी पर घना जंगल होने की वजह से इन आतंकियों को ढूंढने में सेना का काफी परेशानी हो रही थी.