logo-image

पुलवामा में अमित शाह ने CRPF जवानों संग किया डिनर, कैंप में बिताएंगे रात 

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को पुलवामा के केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) कैंप में न सिर्फ जवानों के साथ खाना खाया, बल्कि वे रात्रि विश्राम भी कैंप में जवानों के साथ ही करेंगे.

Updated on: 26 Oct 2021, 12:00 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के एक्शन से बौखलाए आतंकवादी अब गैर कश्मीरियों को अपना निशाना बना रहे हैं. इस बीच जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को पुलवामा के केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) कैंप में न सिर्फ जवानों के साथ खाना खाया, बल्कि वे रात्रि विश्राम भी कैंप में जवानों के साथ ही करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अर्धसैनिक बलों के जवानों के साथ वह समय बिताना चाहता था, उनसे मिलकर उनके अनुभव और कठिनाइयों को जानना और जज्बे को देखना चाहता था. इसी वजह से उन्होंने पुलवामा के लेथपोरा सीआरपीएफ कैंप में जवानों के साथ वक्स गुजारने का निर्णय लिया है. 

गृह मंत्री अमित शाह ने CRPF जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का ये कार्यक्रम मेरे तीन दिन के जम्मू-कश्मीर के दौरे का अंतिम कार्यक्रम है. मैं नि:संकोच कह सकता हूं कि सबसे महत्वपूर्ण और उपयोगी कार्यक्रम आज का, अभी का है. 

गृह मंत्री ने कहा कि मैं मानता हूं कि आप लोग -43 डिग्री टेंपरेचर से +43 डिग्री टेंपरेचर में 24 घंटे देश की सुरक्षा के लिए अलग-अलग मुस्तैद हैं, इसीलिए देश चैन की नींद सो सकता है. साल 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश तेजी से विकास के रास्ते पर चल रहा है. हम सभी का भरोसा है कि कुछ ही समय में दुनिया के सभी अर्थतंत्र में भारत का स्थान मजबूत से मजबूत जगह पर होगा.

अमित शाह ने कहा कि आज मैं यहां आया हूं जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. हमारी आजादी का 75वां वर्ष चल रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अलग प्रकार से आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का फैसला किया है. भारत के सभी लक्ष्यों की पूर्ति तभी हो सकती है जब हम देश को गलत दृष्टि से देखने वालों से सुरक्षित कर दें और वो कार्य आप लोगों को करना है, हम सभी को करना है.

शाह ने कहा कि जब अनुच्छेद 370 और 35A हटाया गया तब ढेर सारी अटकलें हिंसा की लगाई जाती थीं, लेकिन आप सभी की मुस्तैदी के कारण कहीं पर किसी को एक गोली भी नहीं चलानी पड़ी ये हम सभी के लिए बहुत बड़ा विषय है.

गृह मंत्री ने कहा कि देश हित में कश्मीर के लिए इतना बड़ा फैसला लेने के बाद भी जिस मुस्तैदी के साथ आप लोगों ने यहां मोर्चा संभाला, बिना रक्तपात के कश्मीर के अंदर विकास के नए युग की शुरुआत हुई है. मोदी सरकार की आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति है, आतंकवाद को हम सहन ही नहीं कर सकते हैं. आतंकवाद मानवता के खिलाफ है और जो लोग इस गतिविधि में लिप्त हैं, वो जघन्य अपराध कर रहे हैं. आतंकवाद से लोगों को बचाना हमारी प्राथमिकता है.