logo-image

30 जून से कोविड प्रोटोकॉल के साथ शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

Amaranth Yatra 2022: बाबा बर्फानी ( Baba Barfani Amarnath Darshan ) के दर्शन करने श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. अमरनाथ यात्रा 30 जून से शुरू होने जा रही है.

Updated on: 27 Mar 2022, 05:07 PM

नई दिल्ली:

Amaranth Yatra 2022: बाबा बर्फानी ( Baba Barfani Amarnath Darshan ) के दर्शन करने श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. अमरनाथ यात्रा 30 जून से शुरू होने जा रही है. हालांकि इस दौरान श्रद्धालुओं को कोविड प्रोटोकॉल ( covid protocols ) का पूरा ध्यान रखना होगा. जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के राज्यपाल कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अमरनाथ यात्रा 30 जून, 2022 से सभी कोविड प्रोटोकॉल के साथ शुरू होगी और परंपरा के अनुसार रक्षा बंधन के दिन समाप्त होगी. अमरनाथ यात्रा ( Amaranth Yatra ) इस साल 43 दिनों तक चलेगी. अमरनाथ श्राइन बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से पिछले 2 साल से श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की ओर से यात्रा रद्द करने का फैसला लिया गया था. हालांकि, पवित्र गुफा में पहले के ही तरह वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बाबा अमरनाथ का पूजना जारी था, लेकिन कोविड के प्रकोप के चलते श्रद्धालुओं के लिए यात्रा बंद रखी गई थी.