News Nation Logo

स्टिकी बम के खतरे से निपटेंगे ड्राइवर, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुरू की ये मुहिम

अमरनाथ यात्रा के बीच जम्मू कश्मीर में आतंकी स्टिकी बम का इस्तेमाल कर कोई बड़ा हमला ना करे, इसको रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बड़ा अभियान शुरू कर दिया है.

Shahnwaz Khan | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Jun 2022, 06:09:20 PM
Bomb

स्टिकी बम के खतरे से निपटेंगे ड्राइवर (Photo Credit: News Nation)

जम्मू-कश्मीर:  

अमरनाथ यात्रा के बीच जम्मू कश्मीर में आतंकी स्टिकी बम का इस्तेमाल कर कोई बड़ा हमला ना करे, इसको रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बड़ा अभियान शुरू कर दिया है. स्टिकी बम के खतरे से निपटने के लिए पुलिस अब सीधे प्रदेश भर में पैसेंजर और दूसरी गाड़ियां चलने वाले ड्राइवर के बीच पहुंचकर उन्हें स्टिकी बम के खतरे को लेकर आगाह कर रही है. उधमपुर बम ब्लास्ट में पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी के बाद मिले इनपुट के बाद पुलिस ने इस मुहिम को शुरू किया है.

यह भी पढ़ें : निरहुआ ने आजमगढ़ तो घनश्याम ने रामपुर में खिलाया कमल, CM योगी ने बताया ये कारण

इसी खतरे को भांपते हुए किश्तवार के एसएसपी शफकत हुसैन ने शनिवार को किश्तवार के बस स्टैंड में बाकायदा एक कार्यक्रम का आयोजन किया. जहां उन्होंने ड्राइवर को आगाह करते हुए स्टिकी बम के नए खतरे की जानकारी दी. एसएसपी ने ड्राइवर को बताया कि किस तरीके से गाड़ी में एक छोटे से स्टिकी बम का इस्तेमाल कर आतंकी हमला किया जा सकता है. ऐसे में उन्होंने ड्राइवर को सभी पैसेंजर पर नज़र रखने के साथ ही गाड़ी चलाने से पहले गाड़ी को अच्छे तरीके से चेक करने की हिदायत दी. एसएसपी ने ड्राइवर को किसी का सामान बिना जाने ना लेने की भी बात कही.

वहीं, पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर में स्टिकी बम एक बड़ा खतरा बनकर सामने आया है. पाकिस्तान से लगातार ड्रोन के जरिये स्टिकी बम भेजने की कोशिश की जा रही है. 29 मई को पुलिस ने कठुआ से पाकिस्तान से भेजे गए हेक्सअकॉप्टर को मार गिराया जिससे 7 स्टिकी बम बरामद किए गए. इसके बाद जम्मू के डोमाना इलाके से जम्मू-पूंछ नेशनल के नज़दीक पुलिस ने ड्रोन से भेजे गए टिफ़िन बरामद किए, जिसमें स्टिकी बम टाइमर लगाकर भेजे गए थे, जिसे बम डिस्पोजल स्क्वाड ने निष्क्रिय किया.

यह भी पढ़ें : उद्धव की पीठ में अपनों ने ही घोंपा खंजर, चिराग पासवान को याद आया वह दिन

इससे पहले पुलिस ने उधमपुर ब्लास्ट मामले में जो गिरफ्तारी की उसमें इस बात का खुलासा हुआ कि उस हमले को भी स्टिकी बम की मदद से अजाम दिया गया था. पुलिस ने जब उस मामले में गिरफ्तारी की तो इस स्टिकी बम के तार सीधे पाकिस्तान से जुड़े जहां से लश्कर के आतंकी खूबेब ने इस हमले की साजिश रची थी. पुलिस ने इस मामले में लश्कर के जिन आतांकियों को गिरफ्तार किया, उनसे भी पुलिस ने स्टिकी बम बरामद किए.

First Published : 26 Jun 2022, 06:07:22 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.