News Nation Logo

Jammu-Kashmir: मोदी राज में कुचल दिए गए आतंकियों के फन, करीब 1000 को पहुंचाया 72 हूरों के पास

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी (G. Kishan Reddy) ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में पिछले पांच साल में कई आतंकवादी और सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं.

BHASHA | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Jul 2019, 08:03:06 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी (G. Kishan Reddy) ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-kashmir) में पिछले पांच साल में 960 से अधिक आतंकवादी और 413 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं. जी किशन रेड्डी ने लोकसभा (Lok Sabha) में एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि आतंकवाद को कतई भी बर्दाश्त नहीं करने की सरकार की नीति के अनुपालन में सुरक्षा बल आतंकवादियों के खिलाफ सक्रियता से कार्रवाई कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः इलाज करा रहे लालू प्रसाद यादव अपने नातिनों को देख भावुक हो उठे, फिर किया ये काम

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों की समन्वित कोशिशों के जरिए वर्ष 2014 से जून 2019 तक जम्मू कश्मीर में 963 आतंकवादियों को मार गिराया गया. हालांकि, इन अभियानों में 413 सुरक्षाकर्मियों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 14 फरवरी को पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी जैश ने पुलवामा में आतंकी हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी. इसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति है.

यह भी पढ़ेंः यात्रियों से भरे ऑटो ने कंटेनर में मारी टक्कर, 2 की मौत

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पिछले दिनों राज्यसभा में कहा, जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) और विधानसभा चुनाव (Assembly elections) एक साथ न कराने के फैसला सुरक्षा बलों का था. सुरक्षा बलों ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में एक साथ चुनाव न कराएं. उन्होंने सभी प्रत्याशियों को सुरक्षा देने में असमर्थता जताई थी.

First Published : 16 Jul 2019, 05:47:37 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.