News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के 3 मददगार गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा से अभियुक्त आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से आईईडी सामग्री भी बरामद की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 17 Feb 2021, 10:22:18 PM
J K police nab 3 terror associates  IED material recovered

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के 3 मददगार गिरफ्तार (Photo Credit: IANS)

जम्मू-कश्मीर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा से अभियुक्त आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से आईईडी सामग्री भी बरामद की गई है. इसकी जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी. पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों की आवाजाही के संबंध में विशिष्ट सूचना के आधार पर, अवंतीपोरा पुलिस ने सेना के 42 आरआर और सीआरपीएफ के 180 बटालियन ने त्राल के बटागुंड और ददसरा गांवों में एक संयुक्त अभियान शुरू किया और हिज्ब से जुड़े तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया. उनकी पहचान शफात अहमद सोफी, बटागुंद के निवासी, माजिद मोहम्मद भट और उमर राशिद वानी के रूप में हुई, दोनों दादरा के निवासी हैं.

पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार, वे त्राल और अवंतीपोरा इलाके में सक्रिय एचएम आतंकवादियों को हथियार/गोला-बारूद का परिवहन, रसद प्रदान करते थे. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और आगे की जांच जारी है. 

यह भी पढ़ें : कैलाश मानसरोवर यात्रा से बदलेगी उत्तराखंड की तस्वीर, विदेश मंत्री से मिले अनिल बलूनी

बता दें कि बुधवार को विदेशी राजनयिकों की कश्मीर घाटी की यात्रा के दौरान आतंकवादियों ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है. श्रीनगर में कृष्णा ढाबा के एक कर्मचारी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. इसकी पुष्टि कश्मीर के आईजी विजय कुमार की. आतंकवादियों की गोलीबारी में घायल कर्मचारी की हालत स्थिर बताई जा रही है. बता दें कि कृष्णा ढाबा संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के बाहर एक लोकप्रिय भोजनालय है.

यह भी पढ़ें : तमिलिसाई सौंदरराजन को मिली पुडुचेरी के LG की जिम्मेदारी, किरण बेदी ने कही ये बातें

यहां के एक लोकप्रिय शाकाहारी भोजनालय के मालिक का बेटा बुधवार को अज्ञात बंदूकधारियों की गोली लगने से घायल हो गया. यह हमला ऐसे समय किया गया है, जब विदेशी राजनयिकों का एक समूह कश्मीर घाटी का दौरा कर रहा है. पुलिस सूत्रों ने कहा कि अज्ञात बंदूकधारियों ने शहर के उच्च सुरक्षा वाले सोनवार इलाके में 'कृष्णा ढाबा' के मालिक आकाश मेहरा पर गोलीबारी की.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Feb 2021, 09:30:36 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.