News Nation Logo

BREAKING

Exclusive: न्यूज नेशन पर बोले हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर, कहा-जमाती नहीं कर रहे सहयोग

उन्होंने यह भी बताया कि कैसे हिमाचल प्रदेश की राज्य सरकार ने इन तबलीगी जमातियों की तलाश करके कैसे उन्हें कोरेंटाइन किया. उन्होंने यह भी बताया कि जमाती अभी भी अपने आप को कोरेंटाइन करने में सहयोग नहीं करना चाह रहे हैं.

By : Ravindra Singh | Updated on: 06 Apr 2020, 09:58:18 PM
jairam thakur

जयराम ठाकुर (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

न्यूज नेशन के टीवी डीबेट शो खोज खबर में हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया ने तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) को लेकर बातचीत की. आपको बता दें कि इस एक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि कैसे कोरोना जैसी महामारी फैलाने वाला कोरोनावायरस (Corona Virus) कैसे हिमाचल प्रदेश जैसे शांत इलाके में जा पहुंचा. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कैसे हिमाचल प्रदेश की राज्य सरकार ने इन तबलीगी जमातियों की तलाश करके कैसे उन्हें कोरेंटाइन किया. उन्होंने यह भी बताया कि जमाती अभी भी अपने आप को कोरेंटाइन करने में सहयोग नहीं करना चाह रहे हैं.

जयराम ठाकुर ने न्यूज नेशन से बातचीत करते हुए आगे बताया कि अगर जमात के लोग खुद से ये बात डिक्लियर नहीं करेंगे कि वो दिल्ली के तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) कार्यक्रम से होकर आए हैं तो सरकार उन पर कड़ी कार्रवाई करेगी. उन्होंने आगे बताया कि हमने हिमाचल प्रदेश में 329 लोगों को कोरेंटाइन में डाले हैं. इसके बात 12 लोगों ने स्वीकार किया कि वो जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इसके अलावा 52 लोगों ने इस बात को स्वीकार किया कि वो जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिए हुए लोगों से मिलकर लौटे हैं जिसके बाद उन्हें भी कोरेंटाइन सेंटर में डाल दिया गया.

अभी भी 100 से 150 जमाती छुपे हो सकते हैंः जयराम ठाकुर
जब उनसे ये पूछा गया कि क्या अभी भी आपको ऐसा लगता है कि तबलीगी जमात के लोग पूरी तरह से खुद को हिमाचल में आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कर चुके हैं? तो इस पर उन्होंने बताया कि अभी इस बात पर भरोसा करना मुश्किल है कि अभी कितने जमाती खुद को छिपाए घूम रहे हैं. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें अभी भी आशंका है कि तबलीगी जमात के लगभग 100 से 150 लोग अभी अपने आप को छुपाए हुए हैं. हिमाचल सीएम ने आगे कहा कि अगर ये जमाती खुद से अपने आपको कोरेंटाइन नहीं कर रहे हैं या फिर सरकार के आइसोलेशन सेंटरों में भर्ती नहीं हो रहे हैं तो सरकार इन लोगों पर कड़ी कार्रवाई करेगी.

हिमाचल प्रदेश सरकार थूकने पर हत्या का मामला दर्ज करेगी
हिमाचल प्रदेश में कोरोनावायरस (Corona Virus) पॉजिटिव रोगी अगर किसी व्यक्ति पर थूकता है तो उस पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज होगा. और, अगर वह व्यक्ति जिस पर थूका गया है, कोरोनावायरस (Corona Virus) से संक्रमित हो जाता है और मृत्यु हो जाती है, तो थूकने वाले आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा. हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरडी ने सोमवार को वीडियो मैसेज में मीडिया को यह जानकारी दी.

52 लोगों ने अपनी यात्रा विस्तार के बारे में बताया
उन्होंने कहा कि पहाड़ी राज्य के एक अस्पताल से ऐसी घटना की सूचना मिली है. मीडिया को एक वीडियो संदेश में कहा, अगर कोई व्यक्ति इस तरह से कोविड -19 (COVID-19) से संक्रमित हो जाता है और कोरोनावायरस से मृत्यु हो जाती है, तो आरोपी मरीज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा. उन्होंने कहा कि रविवार को उनकी चेतावनी के बाद 52 व्यक्तियों ने हिमाचल पुलिस को अपनी हालिया विदेश और अंतर-राज्य यात्रा के बारे में बताया.

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 06 Apr 2020, 09:58:18 PM