logo-image

हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह को हुआ स्वाइन फ्लू, IGMC में भर्ती

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को स्वाइन फ्लू हो गया है. उनका इलाज शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) चल रहा है.

Updated on: 29 Jan 2019, 07:51 AM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को स्वाइन फ्लू हो गया है. उनका इलाज शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) चल रहा है. रविवार को वीरभद्र सिंह को सर्दी और खांसी की शिकायत के बाद आईजीएमसी में भर्ती कराया गया था. टेस्ट के बाद H1N1 इन्फ्लूएंजा (स्वाइन फ्लू) पाया गया.

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी पिछले दिनों स्वाइन फ्लू से पीड़ित थे. उनका इलाज दिल्ली के एम्स में हुआ. 20 जनवरी को उन्हें एम्स से छुट्टी दे दी गई थी.

इसे भी पढ़ें: देवेंद्र फडणवीस का शिवसेना को दो टूक, गठबंधन चाहते हैं, लेकिन बीजेपी को लाचार ना समझे

गौरतलब है कि देश के कुछ राज्यों में स्वाइन फ्लू का कहर बरपा हुआ है. राजस्थान में अबतक स्वाइन से 75 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 11 सौ से ज्यादा लोग प्रभावित बताए जा रहे हैं. वहीं उत्तराखंड में भी स्वाइन फ्लू लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. यहां 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. राज्य में अबतक 42 लोग स्वाइन फ्लू से पीड़ित पाए गए हैं. दिल्ली-एनसीआर में भी H1N1वायरस तेजी से पैर फैला रहा है. दिल्ली में 267 मामले सामने आए हैं. गुजरात के वडोदरा में भी स्वाइन फ्लू फैल रहा है. यहां अबतक 5 लोगों की मौत का मामला समाने आया है.