News Nation Logo
Banner

पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय बुधवार को हिमाचल प्रदेश के 27वें राज्यपाल के रूप में लेंगे शपथ

बंडारू दत्तात्रेय मंगलवार की शाम को पत्नी, बेटी और परिवार के सदस्यों के साथ शिमला पहुंच गए हैं. सीएम जयराम ठाकुर और मंत्रियों के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वागत किया

By : Sushil Kumar | Updated on: 10 Sep 2019, 08:49:16 PM
Bandaru Dattatreya will take oath as Himachal Pradesh Governor

Bandaru Dattatreya will take oath as Himachal Pradesh Governor

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे. वे प्रदेश के 27वें राज्यपाल बनेंगे. वे बुधवार को प्रदेश के नए राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे. बंडारू दत्तात्रेय के शिमला आगमन पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उनका स्वागत किया. वे मंगलवार की शाम को पत्नी, बेटी और परिवार के सदस्यों के साथ शिमला पहुंच गए हैं. सीएम जयराम ठाकुर और मंत्रियों के अलावा, प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वागत किया.

यह भी पढ़ें - सालाना 10 हजार मौतें फिर भी यहां संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट लागू नहीं, जानिए क्या है वजह

वे बुधवार को राजभवन में 27वें राज्यपाल के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. हिमाचल हाईकोर्ट (Himachal High Court) के मुख्य न्यायाधीश उन्हें शपथ दिलाएंगे. बता दें कि इससे पहले कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल थे, लेकिन उन्हें 41 दिन के कार्यकाल के बाद राजस्थान भेज दिया गया. उन्होंने 22 जुलाई को हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल के तौर पर शपथ ली थी. इसके बाद बंडारू दत्तात्रेय अब प्रदेश के नए राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे.

यह भी पढ़ें - UNHRC में पाकिस्‍तान को भारत ने किया नंगा, कहा-आतंक को पनाह देने वाले न करें मानवाधिकारों की बात

बंडारू दत्तात्रेय हैदराबाद (Hyderabad) से संबंध रखते हैं और वह बीजेपी के सीनियर नेता रहे हैं. वह मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल थे, लेकिन इस बार उन्हें भाजपा ने लोकसभा चुनाव नहीं उतारा था. बंडारू दत्तात्रेय मोदी सरकार की पहले कार्यकाल में श्रम मंत्री थे.

First Published : 10 Sep 2019, 08:39:21 PM

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.