logo-image

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 से ठीक हो चुका व्यक्ति फिर पाया गया संक्रमित

तबलीगी जमात का सदस्य शनिवार को संक्रमित पाया गया. इससे पहले एक हफ्ते के भीतर ही उसकी दो बार जांच हुई जिसमें वह संक्रमित नहीं पाया गया था.

Updated on: 19 Apr 2020, 09:54 AM

शिमला:

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से उबरने वाला व्यक्ति फिर से संक्रमित पाया गया है. अधिकारियों ने बताया कि तबलीगी जमात का सदस्य शनिवार को संक्रमित पाया गया. इससे पहले एक हफ्ते के भीतर ही उसकी दो बार जांच हुई जिसमें वह संक्रमित नहीं पाया गया था. इस व्यक्ति के साथ दो अन्य जमाती ऊना की अम्ब तहसील के नकरोह गांव की एक मस्जिद में रह रहे थे और सभी दो अप्रैल को संक्रमित पाए गए.

यह भी पढ़ेंः भारत की तरफ से सही समय पर उठए गए सख्त कदम ही कम मामलों की वजह- WHO

ये तीनों मंडी जिले के अलग-अलग स्थानों के रहने वाले हैं. उन्हें तीन अप्रैल को कांगड़ा जिले में टांडा के डॉ. राजेंद्र प्रसाद सरकारी मेडिकल कॉलेज (आरपीजीएमसी) में भर्ती कराया गया था. उपलब्ध जानकारी के अनुसार, वे 10 अप्रैल को पहली बार जांच में संक्रमित नहीं पाए गए और उन्हें 12 अप्रैल को दूसरी बार जांच में संक्रमित नहीं पाए जाने के बाद प्रोटोकॉल के अनुसार स्वस्थ घोषित कर दिया गया. इसके बाद उन्हें आरपीजीएमसी से छुट्टी दे दी गई और उन्हें पृथक रखा गया. हालांकि, व्यक्ति के फिर से संक्रमित पाए जाने के बाद इस पर्वतीय राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है.

यह भी पढ़ेंः Corona Lockdown से छुटकारे के लिए जीभ काट कर चढ़ा दी, फिर भी नहीं लौट सका घर

अभी तक राज्य में कुल 40 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. चार लोगों को राज्य के बाहर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि 11 लोग स्वस्थ हो गए और दो अन्य लोगों की मौत हो गई. ऊना में संक्रमण के कुल 16 मामलों की पुष्टि हुई है और स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अब वहां संक्रमण के 14 मामले हैं और दो लोग स्वस्थ हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि 11 मरीज बीमारी से उबर चुके हैं. इनमें तीन-तीन लोग चंबा, कांगड़ा और सोलन जिलों तथा दो लोग ऊना जिले के हैं. भाषा गोला प्रशांत प्रशांत