logo-image

हिमाचल प्रदेश में एक व्यक्ति को छोड़कर पूरा गांव कोरोना वायरस से संक्रमित

भारत में कोरोना वायरस लगातार कहर बरपा रहा है. तमाम पाबंदियों और रोकथाम के उपायों के बावजूद इस घातक वायरस का प्रकोप तेजी से फैल रहा है.

Updated on: 21 Nov 2020, 06:44 AM

लाहौल-स्पीति:

भारत में कोरोना वायरस लगातार कहर बरपा रहा है. तमाम पाबंदियों और रोकथाम के उपायों के बावजूद इस घातक वायरस का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. देश के अन्य राज्यों की तरह हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना को लेकर स्थिति गंभीर है. इस बात का अंदाजा आप इससे भी लगा सकते हैं कि हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले के एक गांव में महज एक व्यक्ति को छोड़कर सभी लोग में कोविड-19 की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में अब तक एक दिन में कोरोना से ठीक होने का बना ये नया रिकॉर्ड 

बताया जा रहा है कि लाहौल-स्पीति जिले के गांव थोरांग में 42 लोग रहते हैं. जिनमें से एक व्यक्ति को छोड़कर सभी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. बेहद कम आबादी वाले इस जनजातीय जिले में 2.83 प्रतिशत लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर की समीक्षा बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

हिमाचल के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, थोरांग गांव में 41 लोगों के कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद 31,500 की आबादी वाले लाहौल-स्पीति में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या बढ़कर 890 हो गई है, जो कुल आबादी का 2.83 प्रतिशत है. अक्टूबर की शुरुआत में स्पीति घाटी के रांग्रिक गांव के 39 निवासी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. लाहौल-स्पीति में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए कुल 890 में से 479 लोग ठीक हो चुके हैं. 406 लोग अब भी संक्रमित हैं. पांच लोगों की अबतक मौत हो चुकी है.