logo-image

प्रियंका हिमाचल में 10 अक्टूबर से कांग्रेस चुनाव प्रचार शुरू करेंगी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा हिमाचल प्रदेश के सोलन में 10 अक्टूबर से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगी और एक रैली को संबोधित करेंगी। संभावना है कि प्रियंका गांधी ही हिमाचल प्रदेश में पार्टी के चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी, क्योंकि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। कांग्रेस की नजर पहाड़ी राज्य की सत्ता में वापसी पर है. राज्य में पार्टी के लिए यह पहला चुनाव होगा जो वीरभद्र सिंह के बिना होगा। हालांकि कांग्रेस ने उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

Updated on: 05 Oct 2022, 04:39 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा हिमाचल प्रदेश के सोलन में 10 अक्टूबर से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगी और एक रैली को संबोधित करेंगी।

संभावना है कि प्रियंका गांधी ही हिमाचल प्रदेश में पार्टी के चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी, क्योंकि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। कांग्रेस की नजर पहाड़ी राज्य की सत्ता में वापसी पर है और राज्य में पार्टी के लिए यह पहला चुनाव होगा जो वीरभद्र सिंह के बिना होगा। हालांकि कांग्रेस ने उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

कांग्रेस सत्ता में वापस आने के लिए आश्वस्त है, और बैंकों को 1985 के बाद से राज्य में वैकल्पिक सरकारों की प्रवृत्ति पर काफी हद तक भरोसा है। हालांकि, पार्टी राज्य में नेतृत्व संकट का सामना कर रही है और इसने कई दिग्गजों को भाजपा में शामिल होते देखा है।

हाल ही में तीन बार के विधायक हर्ष महाजन कांग्रेस पार्टी से निकल गए हैं, जिन्होंने एक दशक से अधिक समय तक वीरभद्र सिंह के मातहत जमीनी स्तर पर पार्टी के संगठन को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

66 वर्षीय महाजन, जो कांग्रेस के वफादार से बागी बने गुलाम नबी आजाद के भी करीबी हैं। वह नौ साल तक राज्य युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रहे। उन्होंने 10 साल तक कैबिनेट मंत्री और संसदीय सचिव के रूप में कार्य किया था।

महाजन से पहले दलबदल करने वाले अन्य प्रमुख नेता पांच बार के विधायक राम लाल ठाकुर ने पार्टी की कार्यशैली पर नाराजगी का हवाला देते हुए दो और विधायक - लखविंदर राणा और पवन काजल के साथ पार्टी की राज्य समिति के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

दिलचस्प बात यह है कि महाजन और काजल दोनों को दो अन्य राजिंदर राणा और विनय कुमार के साथ राज्य कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। अप्रैल में वीरभद्र सिंह की विधवा व तीन बार की सांसद प्रतिभा सिंह हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एचपीसीसी) की अध्यक्ष नियुक्त की गईं।

एआईसीसी प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और सरकार का खराब प्रदर्शन प्रमुख मुद्दों में से एक होगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य, दोनों की भाजपा सरकारें झूठे दावे कर रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.