logo-image

हिमाचल आपदा पर PM का ट्वीट, शाह ने CM से की ये बात

हिमाचल के इस आपदा पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट किया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण उतपन्न स्थिति पर हम नजर बनाए हुए हैं.

Updated on: 12 Jul 2021, 05:44 PM

highlights

  • प्रभावित क्षेत्रों के लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना
  • केंद्र की ओर से हिमाचल को हर संभव मदद
  • अगले 48 घंटों में भारी बारिश होने का अलर्ट

 

शिमला:

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला  के भागसू नाग में बादल फटने से भरी तबाही हुई है. भारी बारिश और बदल फटने से बड़े स्तर पर जान माल नुकसान की खबर है.  इन दिनों धर्मशाला में सैलानियों की भीड़ है. इस बीच इस तरह की घटना से भारी नुकसान होने का अंदाज़ लगाया जा रहा है. बदल फटने की घटना मकलोडगंज से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित फागसू में सोमवार सुबह को हुई. इसके चलते आस पास की नदी में पानी का लेवल बढ़ गया है.  यही नहीं पर्यटकों और स्थानीय लोगों की गाड़ियां भी पानी के तेज बहाव में बह गईं.

यह भी पढ़ें :देश संसद के मानसून सत्र में पेश होगा जनसंख्या नियंत्रण बिल, समर्थन जुटाने की कोशिश में सरकार

हिमाचल के इस आपदा पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट किया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण उतपन्न स्थिति पर हम नजर बनाए हुए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों के लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं . उन्होंने ट्वीट किया, 'हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण स्थिति पर नजर रखी जा रही है. अधिकारी राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हर संभव सहयोग दिया जा रहा है. मैं प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं'.

इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने भी हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से धर्मशाला में बादल फटने की घटना के बारे में जानकारी ली. उन्होंने फ़ोन पर बात कर हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया। NDRF को घटनास्थल पर जाकर राहत कार्यों में मदद के लिए निर्देश दिए. अमित शाह ने ट्वीट कर बताया कि राहत कार्य के लिए NDRF की टीमें पहुंच रही हैं और गृह मंत्रालय लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है. उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से हिमाचल को हर संभव मदद दी जाएगी.

यह भी पढ़ें :उत्तर प्रदेश यूपी चुनाव के समय इस प्रकार की घटना संदेह पैदा करती हैः मायावती

इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने अगले 48 घंटों में हिमाचल में भारी बारिश (Heavy Rain) की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने हिमाचल में अगले 48 घंटों में भारी बारिश होने का अलर्ट (Alert) जारी किया है. इसके साथ ही बादल फटने का अंदेशा भी जाहिर किया है. अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है और लोगों को सावधान रहने की अपील की है.