logo-image

हिमाचल में कांग्रेस की हार पर बोले सिद्धू, उनके कामों से पार्टी के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और और मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh Sidhu) ने सोशल मीडिया पर एक्स पर अभिषेक मनु सिंघवी और कांग्रेस को टैग करते हुए एक ट्वीट किया है.

Updated on: 28 Feb 2024, 05:38 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने वाले छह पार्टी विधायकों पर तीखा प्रहार किया है. इससे पहाड़ी राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल देखी जा रही है. पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के पूर्व प्रमुख ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की हार सिर्फ उनकी हार नहीं है. ये एक बड़ी हार है. अब इसको लेकर पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और और मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh Sidhu) ने सोशल मीडिया पर एक्स पर अभिषेक मनु सिंघवी और कांग्रेस को टैग करते हुए एक ट्वीट किया है.

हमारे लिए विनाशकारी दिन लिखे हैं

इसमें उन्होंने भाजपा पर एक के बाद हमले किए हैं.नवजोत सिद्धू ने अपने एक्स पर लिखते हुए कहा कि "हिमाचल की नाकामयाबी में द ग्रैंड ओल्ड पार्टी की संपत्तियों और देनदारियों के आकलन की मांग की गई है ??? .... सीबीआई, ईडी और आईटी जैसी एजेंसियों की धुनों पर गुप्त रूप से नाचने वाले बड़े पदों पर "बहकाने वालों" ने  कई बार हमारे लिए विनाशकारी दिन लिखे हैं!"

 

सिद्धू ने कहा कि 'हानि नहीं है'

सिद्धू ने सिंघवी को टैग करते हुए लिखा कि "हानि नहीं है.साहब का लेकिन बड़ा... उन लोगों की पार्टी को शुद्ध करने की जरूरत है, जो सामूहिक भलाई पर व्यक्तिगत लाभ को प्राथमिकता देते हैं.ऐसे इ​सलिए क्योंकि उनके कामों से पार्टी के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है.घाव को ठीक किया जा सकता है, मगर मानसिक घाव कायम रहेंगे.. उनका लाभ ही कांग्रेस कार्यकर्ता का सबसे बड़ा दर्द है...वफ़ादारी ही सब कुछ नहीं बल्कि एकमात्र चीज़ है !!

बहुमत के बाद भी कांग्रेस हिमाचल में हारी 

आपको बता दें कि हिमाचल में राज्यसभा की एक खाली सीट को लेकर मंगलवार को चुनाव हुए.इसमें टोल 68 विधायकों ने वोटिंग की थी.कांग्रेस के पास 40 विधायक मौजूद थे.मगर हद तो तब हो गई, जब छह विधायकों  ने क्रॉस वोटिंग की.इस बीच, सुक्खू ने पद से इस्तीफा देने की सभी खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि वह सदन में बहुमत साबित करेंगे.उन्होंने कहा, ''न तो किसी ने मुझसे इस्तीफा मांगा और न ही मैंने किसी को अपना इस्तीफा सौंपा है. हम बहुमत साबित करेंगे. हम जीतेंगे, हिमाचल के लोग जीतेंगे, ”हिमाचल के सीएम ने कहा।