logo-image

मनीष सिसोदिया ने हिमाचल प्रदेश की सरकार पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बातें

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा की गई खोखली घोषणाओं की सच्चाई उजागर करते हुए एक प्रेस-कांफ्रेंस के दौरान यह बातें कही.

Updated on: 15 Apr 2022, 11:13 PM

नई दिल्ली:

'भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी से डरी हुई है, लेकिन आज हिमाचल प्रदेश में भाजपा की चुनावी घोषनाओं ने यह साफ कर दिया है कि भाजपा में आम आदमी पार्टी से हारने का जबरदस्त खौफ है. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा की गई खोखली घोषणाओं की सच्चाई उजागर करते हुए एक प्रेस-कांफ्रेंस के दौरान यह बातें कही. उन्होंने बताया कि आज हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि वो हिमाचल में 150 यूनिट बिजली फ्री करेंगे, गांव के अंदर पानी फ्री करेंगे व महिलाओं के लिए बसों का किराया आधा करेंगे. यह दिखाता है कि भाजपा में अरविंद केजरीवाल का इतना खौफ है कि वो केजरीवाल मॉडल ऑफ़ गवर्नेंस की बे-मन से से आधे-अधूरे ढंग से नकल कर रहे हैं.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली की नकल करते हिमाचल की भाजपा सरकार ने ये घोषणाएं की हैं. भाजपा ये ऐलान सभी भाजपा शासित राज्यों में करे, नहीं तो लोग मानेंगे कि भाजपा ने आम आदमी पार्टी के खौफ से चुनाव के पहले ये घोषणाएं की हैं, चुनाव के बाद ये वापस ले लेंगे.

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पूरे देश में 18 राज्यों में भाजपा व उसके सहयोगी दलों की सरकार है, लेकिन भाजपा ने कभी भी ये नहीं सोचा कि इन राज्यों में बिजली सस्ती कर दी जाए और हमेशा जनता को फ्री दी जाने वाली बिजली का मजाक बनाती रही, लेकिन अब जब कुछ महीनों बाद हिमाचल में चुनाव है तो वहां अरविंद केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस की नकल करने का नाटक करने लगी है. उन्होंने कहा कि भाजपा में अरविंद केजरीवाल का इतना खौफ है कि उनके मात्र एक रैली से आधे-अधूरे मन से भाजपा दिल्ली के गवर्नेंस मॉडल की नकल करने लगी है. और ये भी सिर्फ इसलिए क्योंकि भाजपा को पता कि वो हरने वाली है और हिमाचल की जनता जानती है कि भाजपा के इन घोषणाओं का कोई मतलब नहीं है. 

"आप" के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा हमेशा लोगों को सस्ती बिजली देने, सुविधाएं देने के खिलाफ रही है. भाजपा की कभी भी इन योजनाओं को लागू करने मंशा नहीं रही है. ये भी केवल चुनावी घोषणाएं हैं, जो चुनाव के बाद वापस ले ली जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर केजरीवाल के मंडी में एक रोड शो करने से हिमाचल की जनता की इतना फायदा हो सकता है तो जब वहां अरविंद केजरीवाल मॉडल ऑफ़ गवर्नेंस पर चलने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो लोगों को कितना फायदा होगा. 

सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोग ये समझे कि ये घोषणाएं केवल और केवल दिखावा और धोखा है. भाजपा कभी भी जनता को सस्ती बिजली देने, महंगाई कम करने में यकीन नहीं रखती है. ये तो आम आदमी पार्टी का खौफ है जो भाजपा को डरा रहा है, इसलिए भाजपा चुनाव से ठीक पहले ये घोषणाएं करने को मजबूर है. उन्होंने हिमाचल की जनता से अपील करते हुए कहा कि वे भाजपा के झांसे में न आए और आम आदमी पार्टी को वोट करे, क्योंकि केवल आम आदमी पार्टी के आहट भर से हिमाचल की जनता को इतना फायदा हो सकता है तो आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो लोगों को कितना फायदा होगा.