News Nation Logo

हिमाचल में बड़ा भूस्खलन, HRTC की बस समेत कई गाड़ियां मलबे में दबी

एचआरटीसी बस में 35 से 40 लोग सवार थे. जबकि अन्य वाहनों में कितने लोग सवार थे, अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 11 Aug 2021, 02:23:14 PM
Kinnaur

हिमाचल में बड़ा भूस्खलन, HRTC की बस समेत कई गाड़ियां मलबे में दबी (Photo Credit: वीडियो ग्रैब)

शिमला:

हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण बड़ा हादसा हुआ है. किन्नौर जिले के निगुलसेरी में नेशनल हाईवे-5 पर चील जंगल के पास चट्टानें गिरने से बड़ा हादसा पेश आया है. इस हादसे में एचआरटीसी बस की चपेट में आने की सूचना है. जानकारी के मुताबिक चट्टान गिरने से बस मलबे में दब गई. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है.  बताया जा रहा है कि कई और गाड़ियां भी इसके चपेट में आई है. 40 से ज्यादा लोगों की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

बताया जा रहा है कि चट्टानें गिरने से एचआरटीसी बस मलबे में दब गई है. सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर रवाना हो गई है.  किन्नौर जिले में मूरंग-हरिद्वार रूट की यह बस है. अभी तक प्रशासन की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है. चट्टानें गिरने से कई वाहन मलबे में दब गए हैं. इससे पहले किन्नौर के सांगला-छितकूल मार्ग पर 25 जुलाई को बड़ा लैंडस्लाइड हुआ था.यहां पहाड़ से पत्थर गिरने से एक टूरिस्ट वाहन चपेट में आ गया था. इसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन लोग घायल हो गए थे. बता दें कि हिमाचल में भारी बारिश के चलते लगातार भूस्खलन हो रहा है.

एनडीआरएफ, सेना, पुलिस और स्थानीय लोग घायलों को अस्पताल पहुंचाने में जुटे हुए हैं. बताया जा रहा है कि किन्नौर जिले मे मूरंग हरिद्वार रूट की यह बस है. डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि पहाड़ी से लगातार चट्टानें गिर रही हैं। इस वजह से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है.

First Published : 11 Aug 2021, 02:03:19 PM

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो