logo-image

Himachal Election: हिमालच प्रदेश में शांतिपूर्वक मतदान खत्म, 70% वोटिंग की उम्मीद

Himchal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. हिमाचल प्रदेश में विभिन्न राजनीतिक दलों एवं निर्दलीय कुल 412 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला मतदाता कर रहे हैं. हिमाचल प्रदेश में चुनाव के लिए 7,881 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. हिमाचल प्रदेश चुनाव में प्रशासनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए...

Updated on: 12 Nov 2022, 03:08 PM

highlights

  • हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान
  • सीएम जयराम ठाकुर ने डाला वोट
  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने भी डाला वोट

शिमला/नई दिल्ली:

Himchal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. हिमाचल प्रदेश में विभिन्न राजनीतिक दलों एवं निर्दलीय कुल 412 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला मतदाता कर रहे हैं. हिमाचल प्रदेश में चुनाव के लिए 7,881 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. हिमाचल प्रदेश चुनाव में प्रशासनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए 30 हजार जवानों की तैनाती की गई है. राज्य में केंद्रीय बलों की संख्या बढ़ाई गई है. हिमाचल प्रदेश में 8 दिसंबर को चुनावी नतीजे आएंगे. हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान खत्म हो गया है. पांच बजे तक करीब 70 प्रतिशत मतदान होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

इस बीच हिमाचल प्रदेश में 37.19 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी. ताजे आंकड़े थोड़ी देर में आएंगे.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनकी पत्नी ने मतदान किया. राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सराज विधानसभा में मतदान केंद्र संख्या 44 पर जाकर मतदान किया. उन्होंने कहा कि मेरा लोगों से अनुरोध है कि आप मतदान के लिए जरूर जाएं और प्राथमिकता के आधार पर जाएं. आप ज्यादा से ज्यादा वोट डालें.

हिमाचल प्रदेश: राज्य की कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने रामपुर के मतदान केंद्र संख्या 83-84 पर मतदान किया. उन्होंने मतदान से पहले शिमला के रामपुर में शनि मंदिर में दर्शन किए. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि मैं लोगों से यही अनुरोध करूंगी कि आप विकास और काम के नाम पर वोट दीजिए. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा विकास किया है और आगे भी कांग्रेस ही हिमाचल का विकास बढ़ा सकती है.

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से मतदान की अपील की है.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मतदाताओं से मतदान की अपील की है. उन्होंने कहा, आज मतदान है और मैं सभी मतदाताओं से ये कहना चाहता हूं कि आप मतदान करने जरूर जाइए ताकि हम लोकतंत्र को और मजबूती दे सकें. मुझे पूरा यकीन है कि इस बार लोगों का सरकार को दोबारा लाने का मन है और इसमें हम लोग जरूर सफल होंगे.