News Nation Logo

PM मोदी ने हिमाचलवासियों को दिया दिवाली का तोहफा, फिर बोली यह बात

Agency | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 13 Oct 2022, 11:56:56 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: ANI)

New Delhi:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश के ऊना में बल्क ड्रग पार्क का उद्घाटन और ऊना-हमीरपुर रेलवे परियोजना का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि धनतेरस और दिवाली से पहले हिमाचल को हजारों करोड़ रुपए का उपहार देते हुए मुझे खुशी हो रही है। मैंने यहां इतना समय बिताया है कि जब भी ऊना आता हूं पिछली यादें सामने आ जाती हैं। मुझे कई बार मां चिंतपूर्णी देवी के सामने माथा टेकने और आर्शीवाद प्राप्त करने का सौभाग्य मिला है. पीएम मोदी ने कहा कि कहीं विकास का नाम नजर नहीं आता था, चारो तरफ विश्वास की खाई, निराशा के पहाड़ और गड्ढे ही गड्ढे थे। उन्होंने इन गड्ढों को भरने का सोचा ही नहीं। हमने उन गड्ढों को तो भरा और अब मजबूती से नई इमारतें बना रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि हिमाचल में पहले जो सरकारें रही और दिल्ली में भी जो लोग बैठे थे, वो आप लोगों की जरूरतों को पूरा करने में उदासीन रहे। आपकी आशा और आकांक्षाओं को वो कभी समझ ही नहीं पाए। मुझे याद है, हिमाचल का हाल क्या था. आज हिमाचल में एक तरफ ड्रोन से जरूरी सामान को दुर्गम क्षेत्रों तक पहुंचाने का काम हो रहा है तो दूसरी तरफ वंदे भारत जैसी ट्रेनों से दिल्ली तक तेज गति से पहुंचने का रास्ता बनाया जा रहा है. आज एक तरफ जहां हिमाचल में दोगुनी गति से ग्रामीण सड़कें बनाई जा रही हैं, वहीं तेजी से ग्राम पंचायतों  तक कनेक्टिविटी भी पहुंचाई जा रही है। एक तरफ जहां हिमाचल में हजारों शौचालय बनाए जा रहे हैं, तो दूसरी तरफ गांव-गांव में बिजली व्यवस्था सुधारी जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने वर्षों तक यहां सरकार चलाई उन्हें हिमाचल के लोगों की तकलीफ से मानों कोई फर्क ही नहीं पड़ता। आज का नया भारत पुरानी सारी चुनौतियों पर तेजी से काम कर रहा है। जो सुविधाएं पिछली शताब्दी में ही लोगों तक पहुंच जानी चाहिए थीं वो अब लोगों तक पहुंच रही हैं.

First Published : 13 Oct 2022, 11:53:39 AM

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.