logo-image

हिमाचल में सत्ता का सपना देख रहे आप के लिए CM जयराम ठाकुर ने कही ये बात

पंजाब का पड़ोसी राज्य होने की वजह से पार्टी को हिमाचल से आम आदमी पार्टी को बड़ी उम्मीदें हैं. इस बीच हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दावा किया है कि हिमाचल में केजरीवाल की दाल नहीं गलेगी.

Updated on: 26 Apr 2022, 10:55 AM

highlights

  • हिमाचल के सीएम जयराम ने आप पर साधा निशाना
  • आप पर मुफ्तखोरी को बढ़ावा देने का लगाया आरोप
  • बोले, हिमाचल प्रदेश में आपका नहीं है कोई जनाधार

नई दिल्ली:

दिल्ली के बाद पंजाब में सत्ता हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी हिमाचल में भी चुनावी ताल ठोकने को तैयार है. पंजाब का पड़ोसी राज्य होने की वजह से पार्टी को हिमाचल से बड़ी उम्मीदें हैं. इस बीच हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का दावा है कि यहां आपकी दाल गलने वाली नहीं है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को बहुत लंबे अरसे के बाद एक ऐसी सरकार मिली है, जो प्रदेश को अपनी संस्कृति के अनुरूप लेकर चले हैं. उन्होंने दावा किया कि पूरा हिमाचल एक होकर आगे बढ़ रहा है. इसके साथ ही उन्होंने आप पर पंजाब को आयातित सरकार देने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पंजाब में देशभर से आयत करके नेता भेज रहे थे, लेकिन पंजाब की सरकार दिल्ली से केजरीवाल चला रहे हैं. एक के बाद एक पंजाब में काम करने के लिए दिल्ली से नेता भेजे जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः कोरोना के इस वेरिएंट के खिलाफ Covishield हुआ बेअसर, ऐसे करें अपना बचाव

आप पर लगाया मुफ्तखोरी को बढ़ावा देने का आरोप
वहीं, हिमाचल में आप की संभावना को उन्होंने सिरे से नकार दिया. उन्होंने तर्क दिया कि पंजाब में आप के सांसद पहले से थे, वहां आम आदमी पार्टी पहले से काम कर रही थी, लेकिन हिमाचल में आम आदमी का कोई जनाधार नहीं है. हिमाचल के लोग आम आदमी पार्टी से नहीं जुड़ रहे हैं. हिमाचल का कोई नेता केजरीवाल के साथ नहीं था. उन्होंने कहा कि हिमाचल छोटा है, लेकिन स्वाभिमान के साथ रहता है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में पहुंचते पहुंचते जो आते हैं, सांस फूल जाती है चढ़ते चढ़ते. हिमाचल ने तीसरे विकल्प पर विचार ही नहीं किया है. इसके साथ ही उन्होंने आप के मुखिया पर हिमाचल में गलत परंपरा डालने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है. वो इसकी बात नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल छोटा प्रदेश है, लेकिन कई कामो में आगे है. पिछले साढ़े 4 सालों में हमने नए नए काम किए हैं.


जमकर गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां
इस मौके पर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपनी सरकार की जमकर उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने कहा कि हमने हिमाचल में बुजुर्गों के लिए पेंशन योजना की शुरुआत की. हिमाचल में सोशल सिक्योरिटी के लिए 1300 करोड़ खर्च कर रहे हैं. हमारी सरकार में गौ सदन बनाकर 20 हज़ार से ज्यादा गायों को लाया गया.  इसके अलावा कोई घर में गाय लाना चाहता है, तो 700 रुपए प्रतिमाह देने का काम किया है. 2019 में हमने ग्लोबल इन्वेस्टमेंट सबमिट किया था, जिसकी वजह से बड़े पैमाने पर प्राइवेट सेक्टर में इन्वेस्टमेंट आया है. लोगों की समस्या का समाधान करने के लिए ग्रामीण इलाकों में हमारे मंत्री निश्चित स्थान पर जाते हैं. शिकायत करने वाला आदमी खुले मंच पर अपनी समस्या कहता है.

 उन्होंने कहा कि इसके अलावा हमने हिमाचल में 1 लाख 37 हज़ार गैस के कनेक्शन उज्वला योजना के तहत दिए गए. महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री ग्रहणी सुविधा योजना चला रखी है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में हमारी सरकार ने नए टूरिस्ट डेस्टिनेशन के अलावा नई राहें और नई मंजिल के माध्यम से नई शुरुआत की है. इसके अलावा सहारा योजना के जरिए 3000 रुपए जरूरतमंद लोगों के खाते में डाले गए. सीएम हेल्पलाइन 1100 की शुरुआत की थी. हिमाचल में स्वास्थ्य के क्षेत्र में आयुष्मान भारत का 20 लाख कवरेज मिला, इसके अलावा हमने मुख्यमंत्री हिम केयर के अंतर्गत सभी लोगों को इसका लाभ दिया है. इसके अलावा 2 लाख 30 हज़ार लोगों का मुफ्त इलाज दिया जा चुका है. ये बातें उन्होंने दिल्ली स्थित हिमाचल भवन में मीडिया सेंटर के उद्घाटन के मौके पर कही.