News Nation Logo

हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना को मात देने के लिए उठाए ये बड़े कदम

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए हिमाचल प्रदेश की सरकार ने बड़ा फैसला किया है. सभी सरकारी कर्मचारी को एक दिन घर में काम करने के आदेश जारी किए गए हैं. जबकि पांच दिन ऑफिस में काम करना होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 Nov 2020, 04:35:10 PM
cm jairam thakur

हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना को मात देने के लिए उठाए ये बड़े कदम (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए हिमाचल प्रदेश की सरकार ने बड़ा फैसला किया है. सभी सरकारी कर्मचारी को एक दिन घर में काम करने के आदेश जारी किए गए हैं. जबकि पांच दिन ऑफिस में काम करना होगा. कोरोना श्रृंखला को तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया गया.

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि राज्य सरकार ने COVID-19 श्रृंखला को तोड़ने के लिए 15 दिसंबर तक राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए घर से पांच दिन के कार्यालय और छठे दिन काम करने का फैसला किया है.15 दिसंबर तक ये नियम लागू रहेगी.

इससे पहले 50-50 फीसदी स्टाफ को तीन-तीन दिन कार्यालय आने के आदेश जारी किए गए थे

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में शादियों, धार्मिक , राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों में 50 लोग ही जा पाएंगे.इससे पहले 200 लोगों को इस तरह के कार्यक्रमों में शामिल होने की इजाजत थी.

इसे भी पढ़ें:सतेंद्र जैन बोले- वैक्सीन मिलते ही हफ्ते भर में पूरी दिल्ली को लगा देंगे

हिमाचल प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू लागू करने का भी फैसला लिया है. नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगी. पहले नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक थी. लेकिन इसकी टाइमिंग में बदलाव किए गए हैं. जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार कोरोना पर काबू पाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की.

First Published : 28 Nov 2020, 04:35:10 PM

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.