logo-image

Himachal Pradesh elections: कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों की जारी की सूची, देखें List

Himachal Pradesh elections 2022 : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सारी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है.

Updated on: 18 Oct 2022, 09:28 PM

नई दिल्ली:

Himachal Pradesh elections 2022 : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सारी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है. जहां एक तरफ हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेताओं की बैठक चल रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. हिमाचल में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान पड़ेंगे, इसे लेकर कांग्रेस ने मंगलवार देर रात 46 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है.

यह भी पढ़ें : Drug case : Aryan Khan के गले पर फिर लटक रही खतरे की तलवार, जांच में ये आया सामने

हिमाचल प्रदेश में वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. कांग्रेस ने भाजपा के सीएम जयराम ठाकुर की सीट से चेतन ठाकुर को मैदान में उतारा है. आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीटें हैं. इन 68 सीटों पर 12 नवंबर को वोटिंग होगी और आठ दिसंबर को काउंटिंग होगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ: दूसरे वार्मअप में सूर्यकुमार को आराम! जानिए किसे मिल सकता है मौका

इस बार हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव काफी रोचक होने वाला है. हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा के साथ ही इस बार आम आदमी पार्टी भी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. ऐसे में 8 दिसंबर को ही पता चलेगा कि इस बार हिमाचल प्रदेश की जनता राज्य में किसकी सरकार बनाएगी.