logo-image

हिमाचल प्रदेश में हादसा: खाई में गिरी बरातियों से बोलेरो, 10 की मौत, PM ने जताया शोक

Himachal Pradesh Accident : हिमाचल प्रदेश में दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. सिरमौर जिले के शिलाई उपमंडल में सोमवार शाम सड़क दुर्घटना (Road Accident) में 9 बरातियों की मौत हो गई है, जबकि दो बराती जख्मी भी हो गए हैं.

Updated on: 28 Jun 2021, 10:55 PM

highlights

  • हिमाचल प्रदेश में दर्दनाक हादसे में 9 बारातियों ने तोड़ा दम
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने मृतकों के 2-2 लाख रुपये देने का किया ऐलान
  • स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस के साथ मिलकर खाई से लाखों को बाहर निकाला

नई दिल्ली:

Himachal Pradesh Accident : हिमाचल प्रदेश में दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. सिरमौर जिले के शिलाई उपमंडल में सोमवार शाम सड़क दुर्घटना (Road Accident ) में 10 बरातियों की मौत हो गई है, जबकि दो बराती जख्मी भी हो गए हैं. टिंबी-मिल्ला सड़क मार्ग पर गांव पशोग के पास यह दर्दनाक हादसा हुआ है. बरातियों से भरी बोलेरो कैंपर सड़क से करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी, जिससे गाड़ी के परखच्चे उड़ गए. बताया जा रहा है कि ब्रेक फेल होने से यह हादसा हुआ है.

यह भी पढ़ेंः ट्विटर ने हटाया भारत का गलत नक्शा, J&K और लद्दाख को दिखाया था अलग देश

इस पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में हुए हादसे में लोगों की मौत से आहत हूं. प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिवारों प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है. साथ ही PMNRF की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50,000 रुपये देने का ऐलान किया है. 

हिमचाल प्रदेश हादसे में पांवटा अस्पताल में घायल अक्षय (21), कमना राम (50) का इलाज किया जा रहा है. शिल्ला पंचायत के गांव चढ़ेऊ से बरात बकरास के भटयूडी गांव में दुल्हन लेने पहुंची थी. जब यह बरात लौट रही थी तो बोलेरो कैंपर एचपी 17सी-4137 पशोग के चुमनल खाला के पास खाई में जा गिरी. दुर्घटना का पता चलते ही पूरे इलाके में चीख-पुकार से गूंज उठा. स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस के साथ मिलकर खाई से लाखों को बाहर निकाला.

यह भी पढ़ेंःIPL में 2 नई टीमों को शामिल करने पर इंतजार करेगा BCCI, जानें वजह

हादसे के मृतकों की लिस्ट

हादसे में मरने वालों में चढेऊ निवासी अनिल कुमार (38), यश(12), इंदर सिंह (44), प्रवेश (18), सुरेश (19), प्रवेश (17) और नीरज (17) के अलावा कांटो भटनोल के बंटी (16) और लालूग के कुलदीप (20) शामिल हैं. पांवटा अस्पताल पहुंचने से पहले कुलदीप ने दम तोड़ दिया.