logo-image

Himachal Election Result: कांग्रेस को MLA गायब होने का डर सताया, रायपुर बुलाने की खबर

Himachal Election Result 2022: हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे फाइनल की ओर बढ़ रहे हैं. बीजेपी अपनी अपेक्षा अनुरूप सीटें नहीं ला पाई. कांग्रेस पार्टी को हिमाचल में बहुमत मिल चुका है.

Updated on: 08 Dec 2022, 02:28 PM

highlights

  • कांग्रेस को रूझानों में बहुमत, 40 के पार हुई बढ़त
  • विधायकों की खरीद-फरोख्त रोकने के लिए एकजुट होने के आदेश 

नई दिल्ली :

Himachal Election Result 2022: हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे फाइनल की ओर बढ़ रहे हैं. बीजेपी अपनी अपेक्षा अनुरूप सीटें नहीं ला पाई. कांग्रेस पार्टी को हिमाचल में बहुमत मिल चुका है. ऐसे में अब कांग्रेस को विधायकों की खरीद-फरोख्त का डर सताने लगा है. इसलिए छत्तीसगढ़ भूपेश बघेल को विधायकों की सुरक्षा करने की कमान सौंपने की खबर है. बताया जा रहा है कि सभी विजयी विधायकों को रायपुर बुलाने की खबर चर्चा में है. हालांकि बीजेपी अभी आश्वस्त है की शाम होते-होते उन्हें ही बहुमत मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें : Election Result: BJP के सामने गुजरात में जश्न और हिमाचल में प्रश्न , जानें क्या कहते हैं आंकड़े

आपको बता दें कि गुजरात की 182 और हिमाचल की 68 सीटों की काउंटिंग सुबह से चल रही है. रुझानों में साफ  हो गया है कि गुजरात में बीजेपी फिर से सत्ता पर काबिज हो रही है. साथ ही हिमाचल बीजेपी के हाथ से खिसकता दिख रहा है. क्योंकि कांग्रेस की बढ़त का आंकड़ा 40 के पार पहुंच गया है. हिमाचल में बहुमत के लिए 35 सीटों की जरूरत होती है. आपको बता दें कि राजनीतिक पंडित मान रहे थे कि आम आदमी पार्टी किंग मेकर की भूमिका रहेगी. लेकिन आम आदमी पार्टी अभी खाता खोलने में भी सफल नहीं हो सकी है.

जैसे ही हिमाचल में कांग्रेस ने बहुमत का जादुई आंकड़ा पार किया. उसी वक्त से उसे विधायकों की खरीद-फरोख्त डर सताने लगा है. बताया जा रहा है कि सभी जीते हुए विधायकों को एक साथ रायपुर किसी होटल में रखने की योजना है. हालाकि ये सिर्फ चर्चा है. पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक बयान अभी तक जारी नहीं हुआ है. वहीं बीजेपी 25 सीटों के साथ चल रही है. बीजेपी हाईकमान को अभी भी उम्मीद है कि अन्य राउंड में बीजेपी को फायदा मिलेगा.