logo-image

Himachal Crisis: हिमाचल में मामला शांत नहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात

हिमाचल कांग्रेस में लगता है अभी भी मामला शांत नहीं हुआ है. दरअसल, प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के काम हमसे बढ़िया है. वहीं, पीएम मोदी के निर्देश पर विकास के कई और बड़े काम किए जाएंगे.

Updated on: 01 Mar 2024, 04:46 PM

नई दिल्ली:

Himachal Crisis: हिमाचल में कांग्रेस के लिए सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. कल यानी 29 फरवरी को पार्टी केसंकट मोचक शिवकुमार ने कहा कि हिमाचल में सबकुछ ठीक है. लेकिन आज 1 मार्च को हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का बड़ा बयान सामने आया है. प्रतिभा सिंह ने अपने बयान के जरिए बीजेपी पार्टी और पीएम मोदी के काम की तारीफ की है. इसके बाद कहा जा रहा है कि क्या हिमाचल कांग्रेस में मामला शांत हो गया है या अभी कुछ देखना बाकी है.  दरअसल प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि बीजेपी पार्टी का काम कांग्रेस के काम से बढ़िया है. 

हिमाचल कांग्रेस में लगता है अभी भी मामला शांत नहीं हुआ है. दरअसल, प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के काम हमसे बढ़िया है. वहीं, पीएम मोदी के निर्देश पर विकास के कई और बड़े काम किए जाएंगे. इसकी वजह से ही कांग्रेस के कदम कमजोर हो रहे हैं. प्रतिभा सिंह का ये बयान उस वक्त आया है जब उनके बेटे और मंत्री विक्रमादित्य सिंह पार्टी के बागी विधायकों से मुलाकात की है. आपको बता दें कि हिमाचल में राज्य सभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के इन्हीं विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी जिसकी वजह से कांग्रेस कैंडिडेट अभिषेक मनु सिंघवी को हार का मुंह देखना पड़ा था. जिसके बाद पार्टी की काफी फजीहत हुई थी. 

चुनौतीपूर्ण स्थिति से गुजर रहे

प्रतिभा सिंह ने आगे कहा कि अभी कांग्रेस में बहुत कुछ होना बाकी है... वहीं बीजेपी के काम हमारे काम से बेहतर है. पहले दिन से ही हमने सीएम सुक्खू को कहा है कि हमारी सरकार 5 साल तभी चलेगी और हम दुबारा चुनाव में जाएंगे जब आप पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे. ये समय हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण है. हम जमीनीस्तर पर बहुत टफ कंडीशन से गुजर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी के दिशा-निर्देश के बाद भारतीय जनता पार्टी बहुत काम कर रही है. इसकी वजह से कांग्रेस के पांव उखड़ रहे हैं. हमें चुनाव में जाना होगा और फिर से इलेक्शन जीतना होगा. 

भविष्य पार्टी आलाकमान तय करेगा

आपको बता दें कि उन सभी 6 विधायकों को विधानसभा से रद्द कर दिया गया है. इस पर बात करते हुए कहा कि इन बागी विधायकों का भविष्य पार्टी आलाकमान तय करेगा. सभी बागी विधायक कोर्ट जाएंगे... मुझे नहीं पता ये कदम किस दिशा में जाएगा. लेकिन सदस्यता जाने से वो दुखी है. आखिरकार वो भी कांग्रेस का हिस्सा है और अपने हक और मांगों के लिए लड़ रहे हैं. आगे देखते हैं इस कंडीशन पर क्या सामने आता है.