logo-image

हिमाचल में BJP ने की बड़ी कार्रवाई, 4 पूर्व विधायकों को किया निष्कासित

राज्य में आगामी चुनावों में पार्टी के अधिकतर उम्मीदवारों के विरुद्ध स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने को लेकर इन पांचों कार्यकर्ताओं को छह वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया गया

Updated on: 31 Oct 2022, 11:12 PM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव ( Himachal Assembly Elections) से पहले ही भाजपा (BJP) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अपने चार पूर्व विधायकों के समेत पांच नेताओं को हटा दिया है. भाजपा की ओर से सोमवार को कहा गया कि राज्य में आगामी चुनावों में पार्टी के अधिकतर उम्मीदवारों के विरुद्ध स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने को लेकर इन पांचों कार्यकर्ताओं को छह वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया गया. भाजपा ने जिन नेताओं को हटाया है, उनमें पूर्व विधायक तेजवंत सिंह नेगी, पूर्व विधायक किशोरी लाल, पूर्व विधायक मनोहर धीमान, प्रदेश उपाध्यक्ष कृपाल परमार और पूर्व विधायक केएल ठाकुर के नाम शामिल हैं.  

 

टिकट न देने पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उतरे 

भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में कई मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं. इसके बाद से भाजपा के कई नेताओं ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया. इससे दो दिन पहले ही भाजपा ने रामपुर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में कार्रवाई की थी. प्रेम सिंह द्रैक को छह साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बाहर कर दिया था. गौरतलब है कि हिमाचल में   12 नवंबर से चुनाव होने हैं. वहीं आठ दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी. यहां पर कांग्रेस के साथ आप भी भाजपा को कड़ी टक्कर दे रही है.