logo-image

Himachal में सरकार का विस्तार कल, राजभवन में होगा शपथग्रहण समारोह

हिमाचल में कांग्रेस की सरकार के केबिनेट विस्तार पर कई दिनों से चला आ रहा सस्पेंस खत्म हो गया हैं. सीएम सुक्खू ने राज्यपाल से मुलाकात का समय मांगा था और मुलाकात में शपथ ग्रहण लेने वाले मंत्रियों की लिस्ट सौंपी थी. राजभवन ने जानकारी दी कि केबिनेट का वि

Updated on: 07 Jan 2023, 11:50 PM

शिमला:

हिमाचल में कांग्रेस की सरकार के केबिनेट विस्तार पर कई दिनों से चला आ रहा सस्पेंस खत्म हो गया हैं. सीएम सुक्खू ने राज्यपाल से मुलाकात का समय मांगा था और मुलाकात में शपथ ग्रहण लेने वाले मंत्रियों की लिस्ट सौंपी थी. राजभवन ने जानकारी दी कि केबिनेट का विस्तार कल यानी रविवार 8 जनवरी को सुबह 10 बजे होगी जिसमें 10 मंत्री शपथ लेंगे. वही यह हिमाचल प्रदेश में एक इतिहास ही होगा कि सरकार में कोई महिला शामिल नहीं होगी.

मत्रिमंडल के विस्तार और मंत्रियों के लिस्ट को लेकर दिल्ली में दिनभर बैठकों का दौर जारी रहा. कांग्रेस की इस हाईलेवल मीटिंग में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, हिमाचल कांग्रेस प्रभारी और राज्य सभा सांसद राजीव शुक्ला, राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल थें. सीएम सुक्खू शनिवार शाम को शिमला पहुंचे जिसके बाद कांग्रेस विधायकों में शपथग्रहण को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई. 

सीएम सुक्खू शिमाला पहुचंने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि शपथ ग्रहण की सारी तैयारियां कर ली गई हैं सभी विधायक शिमला पहुंच गये है वही उन्होंने कहा कि मंत्रियों की लिस्ट कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप दी गई हैं. आगे उन्होंने कहा कि हम जनता से किए वादे पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे और हिमाचल का विकास करेंगे. सीएम सुक्खु ने कहा कि उनकी सरकार इसी माह से पुराने पेंशन लागु करेगी. युवाओं को नौकरी देने के लिए कटिबद्ध हैं राज्य के सभी खाली पदों को भरा जायेगा. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कांगड़ा से चंद्र कुमार और सुधीर शर्मा, सोलन से धनीराम शांडिल, सिरमौर से हर्षवर्धन चौहान, राजधानी शिमला से रोहित ठाकुर, किन्नौर से जगत सिंह नेगी का नाम शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के गुट का ख्याल रखा गया हैं. वही शपथ ग्रहण के बाद सीएम सुक्खू फ्लाइट के जरिए एक निजी कार्यक्रम में पुणे जाने का प्लान है लेकिन कार्यक्रम अभी फिक्स नहीं हैं.