News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

हिमाचल प्रदेश की हिली धरती, घर से निकलकर भागे लोग

earthquake in Kinnaur of Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप आते ही लोग घर से निकलकर बाहर आए गए.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Nov 2021, 05:10:35 PM
earthquake

हिमाचल प्रदेश की हिली धरती (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

earthquake in Kinnaur of Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप आते ही लोग घर से निकलकर बाहर आए गए. नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रहा है. शाम करीब 4:27 बजे हिमाचल की धरती हिली है. रिक्टर पैमाने पर भूकंप के झटकों की तीव्रता 4.4 मापी गई है. हालांकि, इस भूकंप में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. आपको बता दें कि इससे पहले भी भारत के कई राज्यों में भूकंप आ चुका है. 

यह भी पढ़ें : NCP-BJP के बीच 'बमबाजी', नवाब मलिक बोले- कल गिराऊंगा हाइड्रोजन बम 

आपको बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र में रविवार को भूकंप आया था. नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी के मुताबिक, महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में यह भूकंप आया था. रिक्टर पैमाने पर भूकंप के झटकों की तीव्रता 4.3 मापी गई है. जब भूकंप आया था उस समय लोग घरों में बैठकर भारत-न्यूजीलैंड का मैच देख रहे हैं. धरती हिलते ही लोग अपने घरों से भाग कर खुले आसमान के नीचे आ गए थे. 

यह भी पढ़ें : नोटबंदी को लेकर अखिलेश बोले, भाजपा ने जो सपने दिखाए थे वह अधूरे रह गए

गौरतलब है कि पिछले दिनों अरुणाचल प्रदेश की सीमा से लगे पूर्वी असम में एक मध्यम तीव्रता का भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.3 थी. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने कहा कि असम के लखीमपुर जिले और इससे सटे अरुणाचल प्रदेश में झटके महसूस किए गए.

First Published : 09 Nov 2021, 04:59:45 PM

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.