logo-image

Earthquake : हिमाचल प्रदेश में महसूस किए गए भूकंप के झटके, मंडी था केंद्र

Earthquake in Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं, जिससे चारों तरफ हड़कंप मच गया. भूकंप आते ही लोग अपने घरों से भागकर खुले आसमान के नीचे आ गए. भूकंप का केंद्र मंडी जिला बताया जा रहा है.

Updated on: 16 Nov 2022, 10:31 PM

नई दिल्ली:

Earthquake in Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं, जिससे चारों तरफ हड़कंप मच गया. भूकंप आते ही लोग अपने घरों से भागकर खुले आसमान के नीचे आ गए. भूकंप का केंद्र मंडी जिला बताया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 रही है. हालांकि, अभी तक भूकंप से किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें : UPSSCC PET 2021: यूपी पीईटी 2021 के स्कोर कार्ड की वैधता बढ़ी, इन 3 भर्तियों में करेंगे आवेदन

हिमाचल प्रदेश के मनाली समेत आसपास के क्षेत्रों में धरती हिली है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, मंडी से 27 किमी नार्थ-नार्थ-वेस्ट में रात करीब 9.32 बजे 4.1 तीव्रता का भूकंप आया था. भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे थी. भूकंप की तीव्रता काफी कम थी, इसलिए कहीं किसी प्रकार को कोई अनहोनी नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें : GM होकर जूते पॉलिश कर रहे विशाल जीत सिंह, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में भूकंप के कई झटके आए हैं. अरुणाचल प्रदेश में भी सुबह धरती कांपी थी. बताया जा रहा है कि पिछले एक हफ्ते में देश के कई इलाकों में कई बार धरती हिल चुकी है.