logo-image

हिमाचल कांग्रेस में कलह पर CM सुक्खू बोले- प्रतिभा सिंह ही बेहतर बताएंगी

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव से जारी सियासी संकट टलने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला प्रतिभा सिंह की पार्टी कमजोर वाले बयान को लेकर है. मुख्यमंत्री सुखबिंदर सिंह सुक्खू ने साफ कर दिया कि पार्टी मजबूत स्थिति में है.

Updated on: 02 Mar 2024, 02:51 PM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से जारी सियासी संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन कुछ ना कुछ नया मोड़ आ ही जा रहा है. इसी बीच हिमाचल के मुख्यमंत्री सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य सभा सीट हम हार गए ये सही बात है, लेकिन पार्टी कमजोर नहीं है और हम पांच साल सरकार चलाएंगे. प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के पार्टी कमजोर वाले बयान पर सीएम सुक्खू ने कहा कि पार्टी हमारी मजबूत है. वैसे प्रतिभा सिंह प्रदेश अध्यक्ष हैं. वह बेहतर बता सकती हैं कि पार्टी की स्थिति अभी क्या है. उन्होंने नाराज विक्रमादित्य सिंह पर भी अपनी प्रतिक्रिया रखी. सीएम ने कहा कि वह सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखते हैं. इसलिए उन्हें कुछ भी पता नहीं है. 

क्रॉस वोटिंग की पहले से थी जानकारी- सीएम
सीएम सुक्खू ने कहा कि, 'मैं यहां पांच साल से हूं और पूरा कार्यकाल पूरा करूंगा. उन्होंने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग पर भी अपना विचार रखा है. उन्होंने यह स्वीकार किया कि उनकी गलती से क्रॉस वोटिंग हुई. निश्चित तौर पर विधायकों की अपेक्षाएं मंत्री बनने की रही होगी. जिसे पूरा नहीं किया जा सका. पहले से मुझे इस बारे में पता था कि कुछ विधायक क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं. इसके लिए हालात संभालने का प्रयास किया गया, लेकिन सफल नहीं हो पाए. 

मैं सोशल मीडिया नहीं देखता- सीएम

सीएम सुक्खू ने विक्रमादित्य के एक्स पर बायो बदलने को लेकर कहा मैं कोई सोशल मीडिया (फेसबुक, ट्विटर) नहीं देखता. मुझे नहीं पता विक्रमादित्य ने ट्विटर से क्या हटाया है. वह अपने निजी कामों में व्यस्त हैं,किसी जरूरी काम से राजस्थान गए हैं, जल्द ही वापस आएंगे.