logo-image

हमें राजनीति करनी नहीं आती, हमें भ्रष्टाचार खत्म करना आता है: अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान के साथ हिमाचल प्रदेश के मंडी में विशाल रोड शो कर कहा कि हिमाचल ने भी तय कर लिया है

Updated on: 06 Apr 2022, 10:24 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान के साथ हिमाचल प्रदेश के मंडी में विशाल रोड शो कर कहा कि हिमाचल ने भी तय कर लिया है. यहां भी जनता पुरानी राजनीति से तंग आ चुकी है और लोग यहां भी नई ईमानदार राजनीति चाहते हैं. हमें राजनीति करनी नहीं आती, हमें भ्रष्टाचार खत्म करना आता है. पहले दिल्ली में, फिर पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म किया. अब हिमाचल प्रदेश में खत्म करेंगे. ‘आप’ की सरकार ने केवल 20 दिन में पंजाब से भ्रष्टाचार खत्म कर दिया. अगर हमने 20 दिन में भ्रष्टाचार खत्म कर दिया, तो 75 साल में इन्होंने क्यों नहीं किया? पहले पैसा नीचे से उपर तक जाता था. अब ईमानदार मुख्यमंत्री आ गया है. अब जो पैसा खाएगा, वो सीधे जेल जाएगा. मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले चुनाव में हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और पंजाब का रिकॉर्ड भी तोड़ेगा और उससे से भी ज्यादा सीटें लेकर आएगा. वहीं, सीएम भगवंत मान ने कहा कि अभी तक आपके पास तिसरा रास्ता नहीं था लेकिन अब भगवान ने राजनीति की गंदगी साफ करने के लिए अपना झाड़ू फेंका है। आपने इनको वोट देकर बहुत देख लिया। इस बार आप बिजली-पानी जैसी अपनी बुनियादी सुविधाओं के लिए वोट दें.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान के साथ हिमाचल प्रदेश में विशाल रोड शो कर तिरंगा यात्रा निकाली. मंडी के न्यू विक्टोरिया ब्रिज से शुरू हुए रोड शो में भारी जन-सैलाब उमड़ पड़ा. स्थानीय लोग ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मिलने और उन्हें सुनने के लिए काफी उत्साहित दिखे। रोड शो में तिरंगा झंडा के साथ उमड़ी भारी भीड़ में मौजूदा सरकार के प्रति नाराजगी साफ झलक रही थी और लोग दिल्ली के बाद पंजाब की तरह ही अब हिमाचल प्रदेश में भी बदलाव चाहते हैं. इस दौरान ‘आप’ हिमाचल प्रदेश के चुनाव प्रभारी एवं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और प्रदेश प्रभारी दुर्गेश पाठक समेत प्रदेश में पार्टी संगठन के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रोड शो में उमड़े जन-सैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश आकर बहुत अच्छा लगा. आप लोगों ने बहुत शानदार स्वागत किया. इसके लिए आप सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया। आप लोगों ने दिल को खुश कर दिया। हमें उम्मीद नहीं थी कि इतने सारे दोस्तों से मुलाकात होगी। चारों तरफ झंडे ही झंडे और देशभक्ति की भावना है. मैं और मेरा छोटा भाई भगवंत मान, हम लोग बहुत ही मामूली लोग हैं. आप की ही तरह आम आदमी हैं. हमें राजनीति करनी नहीं आती है. हमारी यह सबसे बड़ी कमजोरी है. हमें काम करना आता है. हमें देशभक्ति करनी आती है. हमें भ्रष्टाचार दूर करना आता है. पहले दिल्ली से भ्रष्टाचार खत्म किया. भगवंत मान जी को पंजाब का मुख्यमंत्री बने हुए 20 दिन ही हुए हैं। 20 दिन में पंजाब से भ्रष्टाचार सिर्फ कम नहीं हुआ है, बल्कि पूरी तरह से खत्म हो गया है। आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन आपके दोस्त-रिश्तेदार पंजाब में रहते होंगे। उनको फोन करके पूछना. किसी थाने, रजिस्ट्रार, तहसीलदार या किसी भी दफ्तर में काम कराने चले जाओ, अब पैसे मांगने की किसी की हिम्मत नहीं है.

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में अगर हमने 20 दिन में भ्रष्टाचार खत्म कर दिया, तो 75 साल में इन्होंने क्यों नहीं किया। क्योंकि हमारी नीयत साफ है और हम लोग कट्टर ईमानदार आदमी हैं. पहले पैसा नीचे उपर (मुख्यमंत्री तक) जाता था. अब ईमानदार मुख्यमंत्री आ गया है. नीचे से उपर पैसा चलना बंद हो गया. जो पैसा खाएगा, वो सीधे जेल जाएगा। पहले दिल्ली में भ्रष्टाचार खत्म किया, फिर पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म किया, अब हरियाणा में खत्म करेंगे. मुझे राजनीति करनी नहीं आती. मेरे को स्कूल बनाने आते हैं। दिल्ली में आपके दोस्त-रिश्तेदार रहते होंगे। दिल्ली फोन करके पूछ लेना. हमने सरकारी स्कूल शानदार कर दिए और प्राइवेट स्कूल वालों को ठीक कर दिया. दिल्ली के अंदर अब प्राइवेट स्कूल वाले फीस नहीं बढ़ाते हैं। हमें स्कूल ठीक करने आता है, अस्पताल बनाने आते हैं, बिजली-पानी ठीक करना आता है. क्योंकि हमारी नीयत साफ है. हम ईमानदार लोग हैं. हम देशभक्त लोग हैं. हिमाचल के लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि इस बार बारी हिमाचल प्रदेश की है. चाभी आपके हाथ में है. दिल्ली और पंजाब के लोगों ने करके दिखा दिया. इस बार क्रांति हिमाचल प्रदेश में लानी है. मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले चुनाव के अंदर हिमाचल प्रदेश दिल्ली और पंजाब के रेकॉर्ड भी तोड़ेगा, उससे से भी ज्यादा सीटें लेकर आएगा. आपने 30 साल से ज्यादा कांग्रेस को दिए और 17 साल भाजपा को दिए. मैं आपसे केवल पांच साल मांग रहा हूं। आम आदमी पार्टी को एक मौका दे दो। पसंद न आए तो अगली बार बदल देना। आम आदमी पार्टी को सिर्फ एक मौका देकर देखो, आप सारी पार्टियों को भूल जाएंगे.