logo-image

AAP से राज्यसभा सांसद संदीप पाठक बने हिमाचल सहप्रभारी

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को हिमाचल चुनाव को देखते हुए आप राज्यसभा सांसद डॉक्टर संदीप पाठक को हिमाचल का सहप्रभारी बनाया. 'आप' के केंद्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने लेटर जारी कर डॉ. संदीप पाठक हिमाचल के सहप्रभारी होंगे, घोषणा की.

Updated on: 04 Jun 2022, 09:24 PM

चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को हिमाचल चुनाव को देखते हुए आप राज्यसभा सांसद डॉक्टर संदीप पाठक को हिमाचल का सहप्रभारी बनाया. 'आप' के केंद्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने लेटर जारी कर डॉ. संदीप पाठक हिमाचल के सहप्रभारी होंगे, घोषणा की. डॉ. संदीप पाठक ने पंजाब विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाई थी और आम आदमी पार्टी को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. इसके बाद उनको पंजाब से राज्यसभा भेजा गया. इससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनावों में भी उनकी बेहतर रणनीति का फायदा,आम आदमी पार्टी को मिला. उनके बेहतर चुनावी रणनीति को देखते हुए अब 'आप' ने उन्हें हिमाचल फतेह की जिम्मेदारी दे दी है.

डॉ. संदीप पाठक पेशे से आईआईटी प्रोफेसर रहे हैं. आम आदमी पार्टी में उन्हें उनकी चाणक्य नीतियों की वजह से जाना जाता है. वे अरविंद केजरीवाल के काफी करीबी हैं. पंजाब में चुनावों से पहले उन्होंने पंजाब को बेहतर तौर पर समझा और जाना, जिसका फायदा उन्हें अपनी चुनावी रणनीति बनाने में काम आया. पर्दे ने पीछे रहकर डॉ. संदीप पाठक आराम से अपना काम किया. नतीजन ,'आप' ने पंजाब में ना केवल जीत हासिल की बल्कि 117 में से 92 सीट हासिल कर पंजाब में इतिहास रचा.

हिमाचल में भी डॉक्टर संदीप पाठक के आने से आम आदमी पार्टी को मजबूती मिलेगी

'आप' पदाधिकारी और कार्यकर्ता लगातार पिछले कुछ समय से, हिमाचल में बेहद सक्रियता से काम कर रहे हैं. पूरे हिमाचल में आप कार्यकर्ता स्वास्थ्य, शिक्षा और बेरोजगारी पर बीजेपी सरकार के खोखले दावों की पोल खोल रहे थे. जिससे बौखला कर बीजेपी ने हिमाचल में 'आप' के चुनाव प्रभारी सत्येंद्र जैन के खिलाफ फर्जी केस बनाया. इन सबके बीच ,'आप' ने डॉ. संदीप पाठक को हिमाचल सहप्रभारी बनाते हुए मास्टरस्ट्रोक खेल दिया, जो बीजेपी के लिए बड़ी खतरे की घंटी है. सांसद डॉ. संदीप पाठक जी को चुनावी रणनीति और चुनाव प्रबंधन का विशेषज्ञ माना जाता है, जिन्होंने दिल्ली चुनाव और पंजाब चुनावों में इसको साबित भी किया है. अब हिमाचल में उनके सहप्रभारी बनने से आप कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है.