logo-image

आप ने हिमाचल में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का किया ऐलान, बनाई नई टीम

आम आदमी पार्टी ने सुरजीत ठाकुर को हिमाचल में नया प्रदेश अध्यक्ष चुना है. मनीष सिसोदिया और प्रदेश के सह प्रभारी संदीप पाठक ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसका ऐलान किया.

Updated on: 07 Jun 2022, 04:25 PM

highlights

  • सुरजीत सिंह ठाकुर को आप का नया राज्य अध्यक्ष नियुक्त किया गया
  • AAP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी आप छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए
  • पार्टी ने करीब 410 पदाधिकारियों की नई टीम का ऐलान किया है

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने सुरजीत सिंह ठाकुर (surjit singh thakur)  को हिमाचल में नया प्रदेश अध्यक्ष चुना है. मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और प्रदेश के सह प्रभारी संदीप पाठक ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसका ऐलान किया. गौरतलब है कि AAP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी आप छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए. ऐसे में आम आदमी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में अपना पूरे संगठनात्मक ढांचे को भंग कर दिया है. पार्टी ने करीब 410 पदाधिकारियों की नई टीम का ऐलान किया है. सुरजीत सिंह ठाकुर को आप का नया राज्य अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. मंगलवार को शिमला में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पुराने संगठन को भंग कर नई टीम का ऐलान किया.

ऐसा कहा कि यह टीम हिमाचल में शानदार स्कूल, स्वास्थ्य सेवाओं, युवाओं के लिए रोजगार पर काम करेगी व पर्यटन को आगे बढ़ाने के साथ हिमाचल की तस्वीर को बदलने के लिए काम करेगी. 

ये भी पढ़ें: पंचायत चुनाव : MP में 2.5 लाख से ज्यादा पंचों के लिए नहीं आया 1 भी आवेदन, चौंकाने वाली है वजह

यह टीम अरविंद केजरीवाल के मॉडल ऑफ गवर्नेंस को जनता के सामने रखेगी. इस दौरान पार्टी के नए सह प्रभारी संदीप पाठक भी उपस्थित थे. मूलरूप से सिरमौर जिले के राजगढ़ से रिश्ता रखने वाले सुरजीत सिंह ठाकुर ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त किया है. 

उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक आम कार्यकर्ता को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर उनपर विश्वास जताया है, जिस पर वह खरा उतरने का प्रयास करने वाले हैं. सत्येंद्र जैन मामले पर मनीष सिसोदिया ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि इस मामले में सीबीआई सात वर्ष में एक पैसे तक की बेईमानी साबित नहीं कर सकी है.  उन्होंने कहा कि आप में भ्रष्टाचार के लिए किसी तरह की कोई जगह नहीं है. उन्होंने हिमाचल प्रदेश में शिक्षा के मामले में सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति का बुरा हाल है. प्रदेश में स्कूलों को बंद किया जा रहा है. आप हिमाचल में शिक्षा के मुद्दे पर  काम करेगी.

18 हजार गांवों में कमेटियां बनीं 

सह प्रभारी संदीप पाठक के अनुसार प्रदेश के 18 हजार गांवों में पार्टी     ने कमेटियां बना ली हैं. वहीं पंचायत व गांवों के स्तर पर संगठन में पदाधिकारियों का ऐलान आने वाले दिनों में होगा. उन्होंने कहा कि 3615 पंचायतों में संगठन की पहुंच है. 

नई टीम में ये हुए शामिल 

आम आदमी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में अपने पूरे संगठनात्मक ढांचे को भंग कर डाला है. इसके साथ नई टीम का ऐलान किया है. सुरजीत ठाकुर नई टीम का नेतृत्व करने वाले हैं. वहीं भगवंत सिंह, शेर सिंह ठाकुर, रमा गुलेरिया, पूरण चंद, पुरनेंद्र मोहन कश्यप, एसएस जोगटा, केजी पराशर और मनीष ठाकुर को राज्य उपाध्यक्ष बनाया गया है.