logo-image

आम आदमी पार्टी एक कट्टर ईमानदार, कट्टर देशभक्त और सरीफों की पार्टी: केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता कह रही है कि भाजपा और कांग्रेस को देख लिया

Updated on: 23 Apr 2022, 06:36 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता कह रही है कि भाजपा और कांग्रेस को देख लिया. दोनों ने हिमाचल को लूटा लिया, अब आम आदमी पार्टी को एक मौका देंगे. उन्होंने आह्वान किया कि जैसे दिल्ली और पंजाब के लोगों ने सारी पार्टियों व नेताओं को उखाड़कर फेंक दिया और आम आदमी के हाथ में सरकार दे दी, इस बार आप लोग भी आम आदमी के हाथ में सरकार दे दो. मेरे को स्कूल, अस्पताल, सड़कें बनाने और बिजली, पानी व रोजगार देने आता है. मेरे को राजनीति करनी नहीं आती है. अगर आपको राजनीति चाहिए, तो इनके पास चले जाना और विकास चाहिए तो मेरे पास आ जाना. आपने 30 साल कांग्रेस और 17 साल भाजपा को दिए. आपसे मैं केवल पांच साल मांग रहा हूं. अगली बार मेरा काम वोट मांगेगा. दिल्ली वालों से मैंने यही कहा था कि मैंने पांच साल काम किया है, तो मेरे को वोट देना और दिल्ली वालों ने मेरे को 70 में से 62 सीट दे दी. ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये लोग हिमाचल प्रदेश और गुजरात में आम आदमी से बुरी तरह से डरे हुए हैं और चुनाव जल्दी कराना चाहते हैं। लेकिन आप चिंता ना करो और सारे जने इकट्ठे हो जाओ. इस बार सत्ता आम आदमी के हाथ में आनी चाहिए.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज हिमाचल प्रदेश में एक जनसभा को संबोधित किया. कांगड़ा के चंबी ग्राउंड में आयोजित जनसभा में ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सुनने के लिए भारी जन सैलाब उमड़ पड़ा. जनसभा को संबोधित करते हुए ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब भगवान दुनिया बना रहा था, तो पूरी दुनिया में उसने खूबसूरत जगह हिमाचल प्रदेश बनाई। भगवान ने हिमाचल प्रदेश को दिल खोल कर दिया। उन्होंने हिमाचल प्रदेश को देने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इतने सारे पहाड़, नदियां, जड़ी-बूटी, फल-फूल, पेड़-पौधे और इतने अच्छे लोग दिए. भगवान ने अपनी तरफ से हिमाचल प्रदेश को देने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी वालों ने हिमाचल प्रदेश को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 30 साल तक हिमाचल प्रदेश पर कांग्रेस ने और 17 साल तक भाजपा ने राज किया. आज हिमाचल प्रदेश में जितनी समस्याएं हैं और जो हालात हैं वो इन दोनों पार्टियों की वजह से है. मैं पिछले कुछ दिनों से देख रहा हूं कि यह दोनों पार्टियां मिलकर मेरे को खूब गालियां दे रही हैं. मैंने थोड़ी हिमाचल प्रदेश को लूट लिया, लूटा तो तुम लोगों ने है। मेरा क्या कसूर है। दोनों पार्टियों ने मिलकर हिमाचल प्रदेश को लूट लिया और केजरीवाल को गालियां दे रहे हैं. नड्डा साहब और अनुराग ठाकुर अपने पूरे भाषण में मेरे को गालियां देते रहते हैं.

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल बहुत ही दिलचस्प हुआ। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर जी ने ट्वीट किया। वे कहते हैं कि केजरीवाल जी, हिमाचल में दिल्ली मॉडल नहीं चलेगा। दिल्ली मॉडल क्या है? दिल्ली मॉडल का मतलब ईमानदार सरकार। मैं हिमाचल की जनता से पूछना चाहता हूं कि आपको हिमाचल प्रदेश को ईमानदार सरकार चाहिए या नहीं चाहिए। जयराम ठाकुर जी कहते हैं, हिमाचल प्रदेश में ईमानदार सरकार नहीं बन सकती। मैंने उनसे पूछा क्यों नहीं बन सकती? ये कहते हैं, हिमाचल प्रदेश की सामाजिक और राजनैतिक परिस्थितियां अलग हैं। मैंने उनसे कहा कि परिस्थितियां अलग नहीं है, बल्कि आपकी नियत खराब है। इनकी नियत खराब है, इनकी नियत चोरी करने की है। ये कहते हैं कि हिमाचल प्रदेश में ईमानदार सरकार नहीं बन सकती, क्यों नहीं बन सकती? मेरे को राजनीति करने नहीं आती है। मैं एक छोटा सा आदमी हूं। एक आम आदमी हूं, ये लोग गंदी राजनीति करते हैं। मैं पक्का देशभक्त और राष्ट्रवादी हूं। 24 घंटे देश के लिए काम करता हूं। देश के लिए जीता हूं और मेरी जान देश के लिए हाजिर है। हम लोग अन्ना आंदोलन से निकले हुए हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ हम लोगों ने सबसे बड़ा आंदोलन किया था।