logo-image

Solan Fire: सोलन हिमाचल, के एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, NDRF के 50 जवान पहुंचे

पूरा मामला सोलन जिले के इंडस्ट्रियल एरिया नगरी बद्दी की है. यहां एक कॉस्मेटिक समान बनाने वाली फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई.

Updated on: 02 Feb 2024, 05:36 PM

नई दिल्ली :

Solan Fire: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग की लपटे इतनी भयानक थी कि इसे दूर से ही देखा जा सकता है. जानकारी के अनुसार ये आग जिले के एक कॉस्मेटिक फैक्ट्री में लगी है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो फैक्ट्री में आग की वजह से 15-20 मजदूर इसमें फंस गए हैं. अब इस भायनक आग का वीडियो सामने आया है. मौके स्थल पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां पहुंच गई और आग बुझाने के काम में लगी हुई है. 

कॉस्मेटिक फैक्ट्री में आग

जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला सोलन जिले के इंडस्ट्रियल एरिया नगरी बद्दी का है. यहां एक कॉस्मेटिक समान बनाने वाली फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई. कहा जा रहा है कि आग इतनी भयानक थी कि मजदूरों को संभलने का मौका ही नहीं मिला. इस आग की वजह से 15 से 20 मजदूर फैक्ट्री में फंस गए. फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चला है. आग की लपटें इतनी तेज थी कि इसे दूर से ही देखा जा सकता है. इसके साथ ही पूरे एरिया में धूएं का गुब्बार फैल गया है. 

आग लगने की जानकारी दमकल विभाग को दी गई. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके स्थल पर पहुंच गई. कहा जा रहा है कि पंजाब और हिमाचल से करीब 12 गाड़ियां पहुंची हैं. इसके बाद दमकल कर्मी आग बुझाने के काम में लग गए. इसके साथ ही राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ के 50 जवान मौके पर पहुंचें हैं.

सोलन डीसी मनमोहन सिंह ने लिया संज्ञान

इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया है. इसमें लोग आग लगने के बाद फैक्ट्री बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं. वीडियो में कुछ लोग भागते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि 15 से 20 शख्स आग से बचने की कोशिश कर रहे हैं. इस मामले का संज्ञान सोलन डीसी मनमोहन सिंह ने लिया है. उन्होंने कहा कि आग की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ टीम को घटनास्थल पर भेज दिया गया है. सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम जारी है. 

खिड़की से कूदकर बचाई जान

रेस्क्यू की गई एक महिला ने बताया कि इस फैक्ट्री में करीब 60 लोग काम करते हैं. सभी मजदूर वहां काम कर रहे थे. तभी अचानक आग लग गई. इसके बाद पूरे फैक्ट्री में अफरा तफरी मच गई. इसके अलावा लोग जान बचाने के लिए भागने लगे. इस दौरान कुछ मजदूर खिड़की के जरिए बाहर कूदकर भागे.