News Nation Logo
Banner

गोहाना में महिला ने एक नहीं, दो नहीं बल्कि इतने बच्चों को दिया जन्म, फिर जानें क्या हुआ

बच्चे नॉर्मल डिलीवरी से हुए हैं, महिला अब 5 बच्चों की मां बन गई हैं

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 04 Apr 2019, 04:01:54 PM
अस्पताल में मौजूद मां और नवजात साथ में डाक्टर

अस्पताल में मौजूद मां और नवजात साथ में डाक्टर

गोहाना:

गोहाना के खानपुर में स्थित भगतफूल सिंह राजकीय महिला मेडिकल कालेज में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. बच्चों में 3 लड़की और 1 लड़का हैं. सभी नवजात सुरक्षित हैं. क्षेत्र में यह पहला मामला है. महिला अमिता गांव किवाना, समालखां, पानीपत की रहने वाली है. इससे पहले महिला को एक 3 वर्ष की लड़की भी है. कहते हैं प्रकृति का कोई जवाब नहीं, कब क्या हो जाए, किसी को पता नहीं चलता. कुछ ऐसे ही मामला सामने आया है. जो सभी को दंग कर देने वाला है. मामला हरियाणा के जिला सोनीपत जिले के गोहाना से आया है. गोहाना के गांव खानपुर में स्थित भगत फूल सिंह राजकीय महिला मेडिकल कालेज में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. जिनमें तीन लड़कियां और एक लड़का है. डिलीवरी के बाद जच्चा और बच्चा सुरक्षित हैं. बताया जा रहा है कि यह मामला मेडिकल कॉलेज में पहला है. महिला पानीपत के समालखा की रहने वाली है. महिला को पहले भी एक तीन साल की लड़की है. अब वह पांच बच्चों की मां बन चुकी है. 

यह भी पढ़ें - सिलीगुड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के अगले ही दिन ममता बनर्जी फिर आई निशाने पर, जाने क्यों

वहीं बच्चों में वजन कम होने की वजह से दो लड़कियों और एक लड़के को रोहतक पीजीआई में रेफर किया गया है. महिला अमिता ने बताया कि वे चार बच्चों को एक साथ देख कर बेहद खुश हैं. अस्पताल में डाक्टरों ने उनकी पूरी देख रेख की. महिला ने बताया कि जब उसने पानीपत मेडिकल में अल्ट्रासाउंड करवाया था तो डॉक्टरों ने जुड़वां बच्चे के बारे में बताया था, लेकिन उन्होंने चार बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे नार्मल डिलीवरी से हुए हैं. महिला के सामने बच्चों को पालने-पोसने की समस्या खड़ी हो गई है. महिला का परिवार बेहद गरीब हैं. उनके पति मजदूरी का काम करते हैं. महिला अब 5 बच्चों की मां बन गई हैं.

यह भी पढ़ें - बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारे में कांग्रेस के साथ न्याय नहीं हुआ : सदानंद सिंह

डाक्टरों ने बताया कि महिला जब डिलीवरी के लिए आई थी तो वह दर्द से छटपटा रही थी. महिला को लेबर रूम में शिफ्ट किया गया. महिला ने पहले एक बेटे को जन्म दिया उसके बाद एक बेटी को, लेकिन बाद में दो और बेटियों को जन्म दिया. महिला की नार्मल डिलीवरी करवाई गई है. सभी बच्चे सवस्थ हैं तीन बच्चों का वजन कम होने और खून की कमी होने के चलते उहने रोहतक पीजीआई में रेफर किया गया है. महिला और एक लड़की को खानपुर मेडिकल में शिफ्ट किया गया.

First Published : 04 Apr 2019, 03:52:10 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो