logo-image

TGT Recruitment 2023: अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, आयोग ने 7 दिन और बढ़ाई आवेदन की तारीख

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 7471 पदों के लिए टीजीटी भर्ती निकाली थी. आयोग ने 23 फरवरी से 15 मार्च के बीच इन पदों के लिए दोबारा आवेदन मांगे थे.

Updated on: 16 Mar 2023, 07:57 PM

नई दिल्ली:

TGT Recruitment 2023: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 7471 पदों के लिए ट्रेनड ग्रेजुएट टीचर्स (टीजीटी) भर्ती निकाली थी. आयोग ने 23 फरवरी से 15 मार्च के बीच इन पदों के लिए दोबारा आवेदन मांगे थे. साथ ही इन पदों के लिए राज्य सरकार की तरफ से 2015 में एचटेट क्वालिफाई करने वालों को भी अवसर दिया गया था. मगर बहुत से अभ्यर्थियों की शिकायत रही कि आवेदन करते समय उनका अवेदन स्वीकार नहीं हुआ. वेबसाइट ओवरलोड होने के कारण एरर शो हो रहा था. ऐसे में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने एक हफ्ते का वक्त और बढ़ा दिया है.

ऐसे में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा मौका है. अभ्यर्थियों की मांग और आवेदन करने में आ रही अड़चनों को देखते हुए आयोग ने यह फैसला लिया है. आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आवेदन करने की तिथि सात दिन के लिए और बढ़ा दी गई है. इस बाबत नोटिस भी जारी किया जाएगा. जिसमें पूरी डिटेल रहेगी. 

यह भी पढ़ें: MBBS Admission: 9 साल में भारत में मेडिकल कॉलेजों और सीटों में दो गुना इजाफा, मंत्री ने दिया जवाब

ग्रुप सी की 31529 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन

 ग्रुप सी की 31529 पदों के लिए सीईटी ने आज से आवेदन करने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक अभ्यर्थी हरियाणा चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. सीईटी पास अभ्यर्थी 16 मार्च (गुरुवार) से आवेदन करने के योग्य हैं.  बता दें कि ग्रुप-सी के 31529 पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन होना है.  आयोग इन सभी आवेदनों की अप्लाई होने के बाद 4 गुना अभ्यर्थियों को स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए बुलाएगा. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने इसको लेकर पूरी तैयारी  कर ली . साथ ही अधिकारियों ने प्रक्रिया समझाने के लिए डेमो करके भी दिखाया गया है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आवेदन करने के दौरान किसी अभ्यर्थी को दिक्कत नहीं आएगी.