logo-image

...डायर जैसी बरर्बता...किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर क्या बोले सुरजेवाला

हरियाणा में प्रदर्शनकारी किसानों पर पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज को लेकर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है.

Updated on: 29 Aug 2021, 05:45 PM

highlights

  • हरियाणा में प्रदर्शनकारी किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
  • रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में भाजपा की राज्यस्तरीय बैठक के विरोध में शनिवार को जुटे प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस के बीच करनाल और पानीपत के बीच पड़ने वाले बसताड़ा टोल प्लाजा पर हिंसा भड़क गई. करनाल की ओर जाते किसानों को रोकने और उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस घटना में 10 प्रदर्शनकारी किसानों के घायल हो जाने की खबर है. इस घटना को लेकर खट्टर की सरकार पर कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस घटना को लेकर ट्वीट कर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गुरू मोदी जी ने आज पंजाब में जलियांवाला बाग के लाइट एंड साउंड शो का उद्घाटन किया और शिष्य खट्टर जी ने करनाल में अन्नदाताओं पर लाठीचार्ज करवा के जनरल डायर जैसी बरर्बता का लाइव प्रसारण करवा दिया?

यह भी पढ़ें: सितंबर में हो सकता है यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार, पढ़ें पूरी खबर

गौरतलब है कि खट्टर के गृहनगर में हुई बैठक का आयोजन किया गया था. बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओ.पी. धनखड़ भी मौजूद थे. किसानों के खिलाफ पुलिस द्वारा किए गए बल प्रयोग का भारतीय किसान संघ के हरियाणा इकाई ने निंदा की है. इस घटना के विरोध में भारतीय किसान संघ के हरियाणा इकाई के प्रमुख गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने राज्य में सभी राजमार्गो को अवरुद्ध करने का आह्वान किया है. इसके साथ ही चढ़ूनी ने कहा कि हम किसानों पर पुलिस से बल प्रयोग करवाने के लिए राज्य की भाजपा सरकार की आलोचना करते हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक किसान संघ के आह्वान के बाद राज्य के हिसार, जींद, भिवानी, रोहतक, दादरी, फतेहाबाद और अंबाला की सड़कों पर यातायात प्रभावित हुई है. 

यह भी पढ़ें: हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर राहुल के निशाने पर CM खट्टर,बोली ये बात

बता दें कि देर शाम तक पंजाब के शंभू सीमा पर अमृतसर से नई दिल्ली जाने वाले राजमार्ग पर भी यातायात प्रभावित रही. साथ ही अंबाला और यमुनानगर के रास्ते उत्तर प्रदेश जाने वाले राजमार्ग पर भी यातायात प्रभावित हुआ है. किसान समूह अपने छत्र निकाय संयुक्त किसान मोर्चा के तहत कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस घटना को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दो बार के मुख्यमंत्री रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसानों पर लाठीचार्ज की निंदा की है.