News Nation Logo
Banner

15 मई से चुनिंदा मार्गों पर शुरू होगी विशेष बस सेवा, हरियाणा सरकार ने लिया निर्णय

हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) के कारण फंसे लोगों की सुविधा के लिए 15 मई 2020 से कुछ चुने गए मार्गों पर विशेष बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 May 2020, 11:59:10 AM
Haryana roadways

15 मई से चुनिंदा मार्गों पर शुरू होगी विशेष बस सेवा, सरकार का निर्णय (Photo Credit: फाइल फोटो)

चंडीगढ़:  

हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) के कारण फंसे लोगों की सुविधा के लिए 15 मई 2020 से कुछ चुने गए मार्गों पर विशेष बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है. अभी यह विशेष बस सेवा हरियाणा (Haryana) से बाहर और कोरोना वायरस से अत्याधिक प्रभावित क्षेत्रों में शुरू नहीं होगी. परिवहन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि बसों में यात्रा करने के लिए केवल ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ही बुकिंग की जा सकेगी. यात्रा के लिए मार्गों का विवरण और किराये से संबंधित जानकारी भी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई गई है.

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें, भारतीय रेलवे ने कैंसिल कर दिए 30 जून तक रिजर्व सारे टिकट

उन्होंने बताया कि बसों का परिचालन हरियाणा राज्य परिवहन के बस अड्डों से निर्धारित बस अड्डों तक ही किया जाएगा. रास्ते में पडऩे वाले स्टेशन से किसी भी यात्री को बस में चढऩे या उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसी प्रकार, कोरोना वायरस से प्रभावित जिलों से गुजरने वाली बसें बाइपास या फ्लाईओवर से गुजरेंगी.

प्रवक्ता ने बताया कि केवल कंफर्म बुकिंग वाले यात्रियों को ही बस अड्डे में प्रवेश की अनुमति होगी. प्रत्येक बस में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अधिकतम 30 यात्रियों को ही बिठाया जाएगा. निर्धारित बस अड्डों में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और प्रत्येक यात्री के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा. बिना मास्क पहने यात्री को बस में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की दहशत के बीच भारत के ये राज्‍य जगा रहे उम्‍मीद की किरण, जानें कैसे

उन्होंने बताया कि अगर किसी कारणवश किसी मार्ग पर बस परिचालन संभव नहीं होगा तो प्रस्थान के समय से दो घंटे पूर्व सूचना के साथ बस परिचालन रद्द कर दिया जाएगा. ऐसी स्थिति यात्री द्वारा दिया गया किराया वापिस कर दिया जाएगा.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 14 May 2020, 11:59:10 AM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.