News Nation Logo
Banner

सोनीपत पुलिस ने गिरफ्तार किया तीन सुपारी किलर,पंजाब चुनाव से पहले बड़ी साजिश का पर्दाफाश

सोनीपत के एसपी राहुल शर्मा ने बताया कि ये आतंकी संगठनों खालिस्तान टाइगर फोर्स और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के संपर्क में थे.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 19 Feb 2022, 09:36:28 PM
sonipat

खालिस्तानी संगठनों से जुड़े तीन सुपारी किलर्स (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

नई दिल्ली:  

पंजाब विधान सभा चुनावों से पहले हरियाणा की सोनीपत पुलिस ने पंजाब पुलिस की सूचना के आधार पर कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में खालिस्तानी संगठनों से जुड़े तीन सुपारी किलर्स को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जिनके कब्जे से एक AK- 47 और 3 विदेशी पिस्टल भी बरामद हुई है. गिरफ्तार आरोपी पंजाब में पहले भी हत्या की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं और फिर से इनका इरादा हत्याएं करने का था. पुलिस की गिरफ्त में आए यह 3 आरोपी  सागर उर्फ पिन्नी, सुनील उर्फ पहलवान और जतिन उर्फ राजेश जो हरियाणा से सोनीपत जिला के गांव जुआ के रहने वाले हैं और सोनीपत में पहले से ही मोस्ट वांटेड घोषित किए हुए हैं. 


हरियाणा के सोनीपत पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को खुफिया विभाग एवं पंजाब पुलिस की सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है. अब इन तीनों आरोपियों को जल्द ही जिला अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा ताकि इनके अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया जा सके. सोनीपत पुलिस द्वारा पंजाब पुलिस को सूचना भी दे दी गई है.

यह भी पढ़ें: Punjab Election 2022: रविवार को मतदान, 1304 प्रत्याशियों की किस्मत होगी EVM में कैद

सोनीपत पुलिस ने पंजाब में हत्याओं को अंजाम देने और आतंक का माहौल बनाने के लिए यूएपीए, आईपीसी की धारा 120 बी और आर्म्स एक्ट के तहत इन तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सोनीपत के एसपी राहुल शर्मा ने बताया कि ये आतंकी संगठनों खालिस्तान टाइगर फोर्स और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के संपर्क में थे. गिरफ्तार आरोपियों को पहले भी सोनीपत से ही आपराधिक रिकॉर्ड रहा है और अब यह कनाडा ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान से खालिस्तान टाइगर फोर्स से जुड़े हुए हैं और सुपारी लेकर हत्या करने के साथ-साथ दहशत भी फैलाने का आरोप इन पर लगे हैं. गिरफ्तार आरोपियों द्वारा पंजाब में पहले भी हत्याएं की जा चुकी हैं और अब एक बार फिर से ये आरोपी हत्याएं करना चाहते थे, लेकिन इससे पहले यह आरोपी गिरफ्तार हो गए.


सोनीपत पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपी आतंकवादी संगठन चलाने वाले लोग गुर्जन सिंह जेंटा, हरजिंदर सिंह निजर, लखबीर सिंह रोड और हर्षदीप सिंह डाला के संपर्क में यह लोग रहे हैं और इनके अकाउंट में भी विदेशों से रूपए भेजे गए हैं.

First Published : 19 Feb 2022, 09:36:28 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Sonepat Police