logo-image

सीनियर आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार अग्रवाल हरियाणा के नए डीजीपी बने

सीनियर आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार अग्रवाल ( Senior IPS officer Prashanta Kumar Agrawal  ) को हरियाणा का पुलिस महानिदेशक यानी डीजीपी ( DGP of Haryana ) बनाया गया है

Updated on: 15 Aug 2021, 10:43 PM

नई दिल्ली:

सीनियर आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार अग्रवाल ( Senior IPS officer Prashanta Kumar Agrawal  ) को हरियाणा का पुलिस महानिदेशक यानी डीजीपी ( DGP of Haryana ) बनाया गया है. प्रशांत राज्य के डीजीपी के तौर पर मनोज यादव की जगह लेंगे. आपको बता दें कि मनोज यादव के रिटायरमेंट के बाद नए डीजीपी के लिए कवायद चल रही थी. इसको लेकर यूपीएससी ने एक बैठक भी की थी. इस बैठक में हरियाणा के मुख्य सचिव और यूपीएससी के सदस्य मौजूद थे. बैठक में हरियाणा के डीजीपी के लिए तीन नामों का एक पैनल बनाया गया था. 

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी से चिंतित मलाला यूसुफजई, बोली यह बात

कौन हैं प्रशांत कुमार अग्रवाल

दरअसल, प्रशांत कुमार अग्रवाल मूलरूप से बिहार के रहने वाले हैं और 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. पीके अग्रवाल इससे पहले डीजी स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के पद पर तैनात थे. 30 जून 2023 को रिटायर होंगे. अग्रवाल को 2004 में पुलिस मेडल और 2015 में राष्ट्रपति पुलिस मेडल से सम्मानित किए जा चुका है. 

यह भी पढ़ें : छेड़छाड़ की शिकार महिला को आरोपित के परिजनों ने जिंदा जलाया

सरकार ने भेजा था 5 नामों का पैनल

आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने संघ लोग सेवा आयोग को जो पैनल भेजा था, उसमें आईपीएस अधिकारियों के नाम शामिल थे. पैनल में आईपीएस शत्रुजीत कपूर और देशराज का नाम भी रखा गया था. हालांकि अंत में यूपीएससी ने दोनों को लास्ट थ्री में शामिल नहीं किया था. जबकि प्रशांत कुमार अग्रवाल की नियुक्ति वरिष्ठता के आधार की गई.